Home Bhopal संकल्प यात्राओं के माध्यम से स्वच्छता पर्यावरण संरक्षण का संदेश देगा युवा...

संकल्प यात्राओं के माध्यम से स्वच्छता पर्यावरण संरक्षण का संदेश देगा युवा मोर्चा : वैभव पंवार

56
0

आजादी के अमृत महोत्सव पर भाजपा युवा मोर्चा करेगा सामूहिक राष्ट्रगान का आयोजन

 

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा एवं युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या के निर्देशानुसार युवा मोर्चा आजादी के अमृत महोत्सव को मनाने के लिए युवा संकल्प यात्राओं एवं राष्ट्रगान के सामूहिक आयोजन करेगा। इन कार्यक्रमों के माध्यम से युवा मोर्चा जन जागरूकता, स्वच्छता एवं पर्यावरण के संरक्षण का संदेश देगा। यह बात भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष वैभव पंवार ने शुक्रवार को पत्रकार वार्ता के दौरान कही।

 

प्रमुख चौराहों, सार्वजनिक स्थलों पर होगा राष्ट्रगान

 

युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष वैभव पंवार ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस पर युवा मोर्चा द्वारा प्रदेश में 920 स्थानों पर सामूहिक राष्ट्रगान का आयोजन किया जाएगा। 15 अगस्त को सुबह 7.50 बजे युवा मोर्चा कार्यकर्ता राष्ट्रगान प्रस्तुत करेंगे। प्रमुख चौराहों एवं सार्वजनिक स्थानों पर होने वाले इन कार्यक्रमों से आमजन और युवाओं को जोड़ने के लिए इनका लाइव प्रसारण भी किया जाएगा। पंवार ने प्रदेश के युवाओं से आह्वान किया कि वे अधिक से अधिक संख्या में इन कार्यक्रमों भाग लें साथ ही राष्ट्रगान गाकर उसे तेंजतंहंद.पद पर अपलोड करें।

 

प्रदेश में निकलेंगी 292 युवा संकल्प यात्राएं

 

पंवार ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत युवा मोर्चा द्वारा प्रदेश में 15, 16 एवं 17 अगस्त को 292 युवा संकल्प यात्राओं का आयोजन किया जाएगा। ये यात्राएं युवा मैराथन या साइकिल यात्राओं के रूप में होंगी। उन्होंने बताया कि 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित की जा रही ये यात्राएं 7.5 कि.मी. की होंगी। इस तरह प्रदेश में कुल 2190 कि.मी. लंबी युवा संकल्प यात्राओं का आयोजन किया जाएगा। पंवार ने कहा कि ये यात्राएं जहां आयोजित की जाएंगी, वहां युवा मोर्चा कार्यकर्ता स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करेंगे। साथ ही पर्यावरण संरक्षण की दृष्टि से कम से कम 75 पौधे भी रोपे जाएंगे। पंवार ने संकल्प यात्राओं के लिए विशेष तौर पर तैयार कराई गई टी-शर्ट भी मीडिया के सामने प्रस्तुत की।