Home Jhabua युवाओं ने हाथ में कटोरा लेकर मांगा रोजगार; रोजगार की मांग को...

युवाओं ने हाथ में कटोरा लेकर मांगा रोजगार; रोजगार की मांग को लेकर एनएसयूआई का प्रदर्शन,

55
0

झाबुआ ।राकेश पोद्दार। नगर संवाददाता। कोरोनाकाल में कई काम धंधे बंद हो चुके हैं। लोग रोजगार के लिए परेशान हो रहे हैं। ऐसे में एनएसयूआई के बैनर तले बेरोजगारों ने प्रदर्शन किया। वे खाली कटोरा हाथ में लेकर कलेक्टोरेट पहुंच गए और नारेबाजी करते हुए रोजगार की मांग की। करीब आधे घंटे चले घटनाक्रम के बाद कलेक्टर ने उन्हें कैबिन में बुलाया और ज्ञापन लिया। युवाओं के साथ कई विद्यार्थियों ने मंगलवार को डॉ. आम्बेडकर पार्क में बैठक की। इसके बाद यहां से सभी रैली के रूप में कलेक्टोरेट पहुंचे। कार्यालय के मुख्य गेट पर विद्यार्थी बैठ गए और नारेबाजी करने लगे। उनके हाथ में कटोरे भी थे, जिसमें वे रोजगार देने मांग कर रहे थे। कलेक्टर के नाम मुख्यमंत्री को दिए ज्ञापन में कहा 2 सालों से कोरोना महामारी से सभी की आर्थिक स्थिति बेहाल है। कोरोना ने किसी वर्ग को नहीं छोड़ा है।
एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष विनय भाबोर ने कहा घर वाले युवाओं से आस लगाए बैठे थे कि उनका बेटा पढ़ लिख कर अधिकारी-कर्मचारी बनेगा इसलिए कोचिंगों में हजारों रुपए जमा कराए और छात्रों को कोचिंग कराई, लेकिन वैकेंसी नहीं निकलने के कारण छात्रों की तैयारी बेकार जा रही है। भाबर ने कहा युवा सरकार से उद्योग धंधे के लिए लोन योजना का लाभ लेने उद्योग विभाग जाता है तो वहां भी विभाग द्वारा बताया जाता है कि बजट नहीं आया है। इसलिए लोन भी नहीं मिल पा रहा। ।
कलेक्टर को ज्ञापन देने पर अड़े
कलेक्टोरेट के मुख्य गेट पर बैठे युवा कलेक्टर को ज्ञापन देने पर अड़े रहे। उन्होंने एडीएम को ज्ञापन देने से इनकार कर दिया। जब युवाओं ने नारेबाजी की तो कलेक्टर ने उन्हें बुलाकर ज्ञापन लिया।