Home National weather update for next 5 days no heatwave imd prediction rain in...

weather update for next 5 days no heatwave imd prediction rain in all over country । मौसम विभाग ने दी है बड़ी खुशखबरी: अगले 5 दिनों में कहीं नहीं चलेगी हीटवेव, पूरे भारत में होगी झमाझम बारिश!

2
0

Image Source : FILE PHOTO
हीटवेव नहीं, बारिश ही बारिश-मौसम विभाग

Weather Update: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बड़ी खुशखबरी दी है और कहा है कि शनिवार से अगले पांच दिनों तक कहीं भी हीटवेव नहीं चलेगी। विभाग ने कहा है कि शनिवार को देश भर में अलग-अलग स्थानों पर बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक लू की स्थिति से राहत मिलने की और बारिश होने की भी भविष्यवाणी की है।

अपने दैनिक मौसम बुलेटिन में, आईएमडी ने कहा कि मध्य भारत में अगले 4 दिनों के दौरान पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में गरज, बिजली, तेज़ हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने 24 अप्रैल को विदर्भ के अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि का भी अलर्ट जारी किया है।

अगले पांच दिनों तक कहीं हल्की- कहीं भारी बारिश

मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, अगले 5 दिनों के दौरान देश के सभी राज्यों में लगभग बारिश से मौसम खुशनुमा बना रहेगा और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। विभाग ने पूर्वानुमान में बताया है कि तमिलनाडु और केरल राज्यों में 23 अप्रैल को भारी वर्षा होने की संभावना है, जबकि आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, आंतरिक कर्नाटक, पुडुचेरी और कराईकल में गरज, बिजली, तेज हवाओं के साथ हल्की से छिटपुट वर्षा होने की संभावना है।

आईएमडी के अनुसार, 24 अप्रैल से 26 अप्रैल तक मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में गरज/बिजली के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना है। उत्तर पश्चिम भारत में अगले 24 घंटों के दौरान राजस्थान को छोड़कर कुछ स्थानों पर गरज/बिजली गिरने की संभावना है। आईएमडी ने 23 अप्रैल को दक्षिण हरियाणा, पूर्वोत्तर राजस्थान और पश्चिम उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर धूल भरी आंधी चलने की भी भविष्यवाणी की है।

मध्य भारत में अगले 2 दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है, हालांकि इसके बाद कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा। आईएमडी ने अपने दैनिक मौसम बुलेटिन में कहा, “अगले 5 दिनों के दौरान भारत के अधिकांश हिस्सों में लू की स्थिति नहीं रहेगी।”

Latest India News