Home National Weather News: बेमौसम बारिश के साथ सर्दी का सितम जारी, जानिए कब...

Weather News: बेमौसम बारिश के साथ सर्दी का सितम जारी, जानिए कब तक है बरसात की संभावना Delhi Noida Gurugram Light Rain Cause Temperature Down

7
0

rain news- India TV Hindi
Image Source : ANI
फाइल फोटो

Highlights

  • हल्की बारिश ने बढ़ाई भयंकर वाली ठंड
  • सुबह में दिल्ली, नोएडा और आसपास के इलाकों में बारिश
  • मौसम विभाग ने बरसात होने की जताई संभावना

Weather News: दिल्ली एनसीआर में शनिवार की सुबह बेमौसम बारिश ने सर्दी बढ़ाने का काम किया है। तेज हवाओं के साथ हल्की बरसात के कारण अचानक तापमान नीचे गिरता देखा गया। हालांकि मौसम विभाग ने शनिवार को बादल छाए रहने के साथ 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएंं चलने व बारिश की संभावना जताई थी।

बारिश के कारण आज अधिकतम तापमान 16 व न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। मौसम विभाग की मानें तो बारिश खत्म होने के बाद तापमान में और भी तीव्रता से गिरावट दर्ज की जाएगी और यह लुढ़ककर सात डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। इस हिसाब से बात करें तो सर्दी एक बार फिर सितम बरसा सकती है।

23 जनवरी को दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, झारखंड, बिहार समेत उत्तर पश्चिम भारत के कई राज्यों में बारिश की संभावना है। वहीं  22-24 जनवरी के दौरान बिहार, झारखंड,पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बारिश के आसार हैं। इससे इन इलाकों में ठंड बढ़ने की भी संभावना जताई जा रही है।

जा लें, इस महीने के अंत तक सर्दी का कहर फिलहाल जारी रहेगा। खासतौर पर यूपी और बिहार के इलाकों में अगले 2 दिनों तक शीत लहर का प्रकोप जारी रह सकता है। वहीं हरियाणा, पंजाब और मध्य प्रदेश में भी ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी। आईएमडी ने उत्तर भारत में एक नए पश्चिमी विक्षोभ की चेतावनी जारी है।