Home Hoshangabad मप्र: इटारसी के विवेक सागर ने दिखाया कमाल, CM शिवराज बोले- हमें...

मप्र: इटारसी के विवेक सागर ने दिखाया कमाल, CM शिवराज बोले- हमें गर्व है…

59
0
File Photo

सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) आज दिल्ली दौरे पर हैं. उन्होंने इस दौरान यहां कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर मध्य प्रदेश के विकास में केंद्र से मदद की मांग की. मुख्यमंत्री कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, उर्वरक मंत्री मनसुख मांडवीय और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मिले. ये इत्तिफाक है कि वो जब खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात कर रहे थे उसी दौरान टोक्यो ओलंपिक्स से भारतीय हॉकी टीम की जीत और एमपी के होशंगाबाद के खिलाड़ी विवेक सागर के गोल दागने की खबर आ गयी. शिवराज सिंह ने उम्मीद जताई कि प्रदेश के खिलाड़ी देश का नाम रोशन करेंगे. एमपी में खेलों का भविष्य संवरेगा.

 

खिलाड़ियों को बधाई

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने हॉकी टीम और खासकर इटारसी के विवेक सागर को विजयी गोल करने पर बधाई दी. उन्होंने कहा भारतीय टीम में पहले मध्यप्रदेश का कोई अस्तित्व नहीं होता था, मगर अब है. विवेक सागर हॉकी में हैं.  रायफल शूटिंग में ऐश्वर्या हैं. इन्हें भी मैच के लिए अग्रिम बधाई. कुल आठ खिलाड़ी मध्य प्रदेश से ओलंपिक में हिस्सा ले रहे हैं. विवेक और ऐश्वर्या के अलावा छह अन्य खिलाड़ियों ने भी राज्य की अकादमी में ट्रेनिंग ली है. इन अकादमियों में अन्य राज्यों के खिलाड़ियों को भी ट्रेनिंग देते हैं.

 

खेलो इंडिया 2022

सीएम शिवराज सिंह ने खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मिलकर खेलो इंडिया 2022 यूथ गेम्स का आयोजन भोपाल में करने का प्रस्ताव रखा. बाद में उन्होंने कहा मध्य प्रदेश खेलो में आगे बढ़ रहा है. खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से आग्रह किया है कि खेलो इंडिया 2022 यूथ गेम्स का आयोजन भोपाल में करें. उन्होंने बताया कि राज्य में खेलो को बढ़ावा देने के लिए खेल अधोसंरचना के 56 करोड़ 93 लाख के प्रस्ताव भी केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को दिए हैं.