Home Jhabua रायपुरिया क्षेत्र के सरपंच सहित गा्रमीणो ने लाचार पडी स्वास्थ्य सेवाओ के...

रायपुरिया क्षेत्र के सरपंच सहित गा्रमीणो ने लाचार पडी स्वास्थ्य सेवाओ के सुधार के लिये कलेक्टर श्रीमती रजनी सिंह को दिया आवेदन

15
0

एकमात्र डॉक्टर भी पोस्ट ग्रेजुएशन करने चली गई

झाबुआ। राकेश पोद्दार। सोमवार 19 दिसम्बर को कलेक्टर कार्यालय में झाबुआ जिले के रायपुरिया क्षेत्र के सरपंच एवं ग्रामीणजनो द्वारा ंकलेक्टर श्रीमती रजनी सिंह को अपने क्षेत्र में लाचार पडी स्वास्थ्य सुविधा से अवगत कराने के लिये आवेदन सौपा। जिसमें उन्होने क्षेत्र मे स्वास्थ्य सेवाएं ना मिलने के कारण लोगो को आ रही पेरशानियो के बारे मे बताया।
सरपंच एवं गा्रमीणजनो ने बताया कि जिले का रायपुरिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बिना डॉक्टर के चल रहा है। यहां पर पदस्थ एकमात्र डॉ. सीता काग पोस्ट ग्रेजुएशन के लिए गई हैं। जिससे रायपुरिया में अब यहां एक भी डॉक्टर नहीं है। जिससे यहां आने वाले मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रायपुरिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र 35 गांवों के करीब 50 हजार लोगों के स्वास्थ्य सुविधाओं के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है। डॉक्टर के बिना संचालित हो रहे रायपुरिया अस्पताल की समस्या को लेकर रायपुरिया सरपंच होमी नंदू निनामा अपने पंच साथियों के साथ कलेक्टर के पास गुहार लगाने पहुंची। सरपंच ने मांग की है कि जल्द से जल्द रायपुरिया में डॉक्टर की नियुक्ति की जाए ताकि ग्रामीणों को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिल सके। डॉक्टर के अभाव में लोग परेशान हो रह हैं। सरपंच होमी निनामा के साथ वार्ड 7 से सुभद्रा पादीदार, वार्ड 8 से मोहन लाल पाटीदार, राजेश राठौड़ पहुंचे थे।
कलेक्टर रजनी सिंह ने सीएमएचओ से बात करके जल्द समस्या का निराकरण करने का भरोसा रायपुरिया संरपच और पंचों को दिलाया है।