Home Jhabua पुलिस लाईन झाबुआ में ग्राम,नगर रक्षा समिति के सम्मेलन का हुआ आयोजन

पुलिस लाईन झाबुआ में ग्राम,नगर रक्षा समिति के सम्मेलन का हुआ आयोजन

69
0

झाबुआ। राकेश पोद्दार। शनिवार 17 दिसम्बर 2022 को पुलिस लाईन झाबुआ स्थित सामुदायिक भवन में ग्राम , नगर रक्षा समिति के सदस्यों का सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक झाबुआ अगम जैन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रेमलाल कुर्वे, रक्षित निरीक्षक झाबुआ रणजीतसिंह ठाकुर, पुलिस स्टाफ एवं ग्रामध् नगर रक्षा समिति के सदस्य उपस्थित रहे। सम्मेलन में 100 से अधिक ग्राम व नगर रक्षा समिति के सदस्य सम्मिलित हुए।
पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा ग्रामध्नगर रक्षा समिति की उपयोगिताओं के बारे में जानकारी देते हुए बताया गया कि पुलिस के अभिन्न अंग के रूप में ग्राम रक्षा समिति के सदस्य काम करते हैं। पुलिस और जनता में मधुर संबंध रहे, बेहतर पुलिस व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से ग्रामध्नगर रक्षा समिति का सम्मेलन आयोजित किया गया। ग्राम, नगर रक्षा समिति के सदस्यों को अपराधों पर नियंत्रण, कानून एवं शांति व्यवस्था के संबंध में जानकारी दी गई। साथ ही उनकी समस्याओं को जाना। बताया गया कि ग्रामध्नगर रक्षा समिति के होने से अपराधों पर अंकुश लगाने में पुलिस को मदद मिलती। गांवों में होने वाली प्रत्येक गतिविधियों की जानकारी पुलिस को मिलती है।
अति. पुलिस अधीक्षक द्वारा ग्रामध्नगर रक्षा समिति के सदस्यों को ग्राम एवं नगर रक्षा समिति अधिनियम के बारे में विस्तृत जानकारी दी। साथ ही ग्राम, नगर रक्षा समिति को कानून व्यवस्था डियूटी, त्यौहार एवं आपदा प्रबंधन के दौरान तत्पर रहकर पुलिस को सहयोग करने हेतु दिशा निर्देश दिये गये।