Home Jhabua 25 एव 26 अगस्त को होगा वैक्सीनेशन महाअभियान का आगाज नगर...

25 एव 26 अगस्त को होगा वैक्सीनेशन महाअभियान का आगाज नगर पालिका द्वारा हर वार्डो में संपूर्ण वैक्सीनेशन को लेकर सौपी जा रही जिम्मेदारी

72
0

वार्ड वासियो सहित पार्षद, स्व सहायता समूह एवं वार्ड प्रभारियो को सौपी जिम्मेदारी

झाबुआ।राकेश पोद्दार। नगर संवाददाता। प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार संपूर्ण भारत में संर्पूण टिकाकारण को लेकर अभयान चलाया जा रहा है। जिसमें हर एक व्यक्ति को कोरोना ने बचाव के लिये वैक्सीन लगाना जरूरी है के लिये प्रेरित भी किया जा रहा है। इसी उद्देश्य को लेकर आगामी 25 एवं 26 अगस्त को दो दिवसीय वैक्सीनेशन महाअभियान -02 को सफल बनाने के लिये जिला कलेक्टर सोमेश मिश्रा के आदेश पर नगरपालिका झाबुआ द्वारा युद्ध स्तर पर तैयारियां की जा रहीं है। नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती मन्नूबेन डोडियार, उपाध्यक्ष रोशनी डोडियार एवं नपा सीएमओ एलएस डोडिया के मार्गदर्शन तथा नेतृत्व में इस हेतु लगातार स्वयं सहायता समूहों की महिलाआंे, वार्ड पार्षद, वार्ड प्रभारियों तथा नगरपालिका के अधिकारी-कर्मचारियांे की बैठके लेकर उन्हें जिम्मेदारी सौंपी जा रहं है। इस हेतु शहर में सत्त सफाई वाहन से घर-घर तक एलाउंस भी करवाया जा रहा है।

वार्ड वासियो से चर्चा करते हुये नगर पालिका सीएमओ एल एस डोडिया

जानकारी देते हुए नपा सीएमओ एलएस डोडिया ने बताया कि टीकारण महाभियान के द्वितीय चरण में शहर में 18 वर्ष से अधिक उम्र के शत-प्रतिशत लोगों का प्रथम के साथ द्वितीय डोज भी सफलतापूर्वक संपन्न हो सके, इस हेतु हर संभव प्रयास किए जा रहे है। कलेक्टर महोदय के निर्देश पर नगरपालिका से जुड़ी स्वयं सहायता की महिलाओं की बैठके लेकर उन्हें निर्देषित किया गया है कि वह शहर से सटे ग्रामों बिलिडोज, मोजीपाड़ा, मिंडल, गोपालपुरा, करड़ावद बड़ी-छाटी, गड़वाड़ा, मोहनपुरा आदि क्षेत्रों से बडी संख्या में महिला-पुरूषों को प्रेरित कर टीकाकरण केंद्र तक लाकर उन्हें टीका लगवाएं। इन ग्रामों में 18 वर्ष से अधिक उम्र का कोई भी महिला-पुरूष टीका लगवाने से वंचित ना रहे। वहीं शहर के अलग-अलग वार्डों में भी वार्ड प्रभारियों की बैठके कर उन्हें वार्डवाईस टीकाकरण हेतु लक्ष्य दिया जा रहा है। इसमें वार्ड पार्षदों की भी महत्वपूर्ण भूमिका होने से उन्हें भी अपने-अपने वार्डों में टीकाकरण के महत्व और कोविड से बचाव तथा इसकी आवष्यकता की जानकारी देकर प्रोत्साहित करने हेतु आव्हान कर रहे है। इस हेतु नपा सीएमओ श्री डोडिया द्वारा नपा के अधिकारी-कर्मचारियों, जिसमें राजस्व शाखा, स्वच्छता शाखा, लोक निर्माण शाखा, सफाई दल की भी बैठके लेकर उन्हें टीकाकरण केंद्र पर व्यवस्था में सहयोग हेतु जिम्मेदारी सौंपी गई है। पूरे शहर में लगातार वाहन से एलाउंस करवाकर दो दिवसीय वैक्सीनेशन महाभियान-02 का महाप्रचार-प्रसार हो रहा है। जिसके निश्चित तौर पर आगामी दिनों में सार्थक परिणाम सामने आएंगे।