Home Jhabua स्वच्छ भारत अभियान के तहत जिला प्रशासन के साथ जिला स्वास्थ्य विभाग...

स्वच्छ भारत अभियान के तहत जिला प्रशासन के साथ जिला स्वास्थ्य विभाग ने भी किया चलाया स्वच्छता अभियान स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया गया पौधारोपण

67
0

झाबुआ।राकेश पोद्दार।नगर संवाददाता। स्वच्छ भारत मिशन अभियान अंतर्गत झाबुआ शहर को पॉलिथीन मुक्त करने हेतु जिला प्रशासन द्वारा कलेक्टर सोमेश मिश्रा के मार्गदर्शन में पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सिद्धार्थ जैन, अपर कलेक्टर जुवानसिंह बघेल एवं नगर पालिका परिषद् झाबुआ के नेतृत्व में अलग-अलग दल का गठन किया। जिसमें जिला स्वास्थ्य विभाग की अलग से टीम के द्वारा जिला चिकित्सालय के आसपास फैली गंदगी के साथ साथ वेस्ट पाॅलिथीन को भी साफ किया गया।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ जयपाल सिंह ठाकुर द्वारा बताया गया कि कलेक्टर सोमेश मिश्रा द्वारा चलाया गया पाॅलिथीन मुक्त नगर को बडे स्तर तक लेकर जाना है। जिसमें न केवल शासकीय विभागो, अशासकीय विभाग, विभिन्न सामाजिक संगठन के साथ साथ हर एक उस नागरिक का यह फर्ज है कि हमारा शहर सबसे सुंदर एवं स्वच्छ बना रहे। इसके लिये एक छोटा सा प्रयास की काफी है। जिसमें कुछ समय में एक साथ हजारो हाथो के द्वारा नगर को साफ करने का बीडा उठाया है उसके लिये पुरे जिले की स्वास्थ्य विभाग द्वारा कलेक्टर सोमेश मिश्रा का धन्यवाद भी ज्ञापित किया है। वही जिला चिकित्सालय में कार्यरत हर एक कर्मचारी के द्वारा अस्पताल के आसपास फैली गंदगी एवं पाॅलिथीन जैसी वेस्ट चीजो को एकत्रित कर उन्हे नगर पालिका के कचरा वाहन में डाला गया ओर साथ ही सभी नगारिको को भी अपनी जिम्मेदारी का एहसास दिलाया कि यदि हर एक व्यक्ति यह ठान ले कि उसे अपने घर के आसपास सहित पुरे नगर को साफ रखना है तो पुरा नगर एक साफ सुंदर एवं स्वच्छ हो जायेगा। ना ही कोई बिमारी फैलेगी ओर ना ही कोई गंदगी का वातावरण होगा। जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन डाॅ बी एस बघेल, आरएमओ डाॅ सावनसिंह चैहान, राजाराम खन्ना, सहायक स्टीवर्ड श्री बिलवाल के साथ साथ कई कर्मचारियो ने पाॅलिथीन जैसी वेस्ट चीजो को साफ किया। साथ ही इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग के आसपास हरे भेर पौधो का पौधारोपण भी किया गया।