22.1 C
Bhopal
Monday, September 26, 2022
Home Bhopal राजस्थान के नागौर में भीषण सड़क हादसा, मध्य प्रदेश के 12 लोगों...

राजस्थान के नागौर में भीषण सड़क हादसा, मध्य प्रदेश के 12 लोगों की मौत

117
0

उज्जैन, नागौर। राजस्थान में नागौर जिले के श्रीबालाजी थाना क्षेत्र में  तूफान जीप और ट्रेलर की टक्कर में 12 लोगों की मौत हो गई और 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे में मारे गए सभी लोग मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले के बताए जा रहे हैं। घायलों को इलाज के लिए नोकहा के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

 

जानकारी के मुताबिक सभी राजस्थान के रामदेवरा दर्शन के लिए जा रहे थे। हादसे में मारे गए लोगों में सात महिलाएं शामिल हैं, क्रूजर में 18 लोग सवार थे। दोनों वाहन बहुत तेज रफ्तार में थे और तूफान जीप में जरूरत से ज्यादा लोग सवार थे। सभी रामदेवरा में दर्शन करने के देशनोक में करणी माता के दर्शन के लिए जा रहे थे। इस दौरान उनका वाहन ट्रेलर से टकरा गया और मौके पर ही आठ लोगों की मौत हो गई जबकि तीन लोगों ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया।

 

थानाधिकारी लालचंद मीणा ने बताया कि मध्यप्रदेश के रहने वाले ये लोग देव दर्शन के बाद अपने घर जा रहे थे कि सुबह करीब सात बजे उनकी क्रूजर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 62 पर बाईपास के पास सामने से आ रहे ट्रेलर से टकरा गई। हादसा इतना जोरदार था कि आठ लोगों की मौके पर मृत्यु हो गई।


श्री मीणा ने बताया कि घायलों को बीकानेर जिले के नोखा के सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां चार लोगों ने और दम तोड़ दिया। घायलों की हालत गंभीर होने पर उन्हें बीकानेर के पीबीएम अस्पताल भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि ये लोग मध्यप्रदेश के उज्जैन में सजनखेड़ाव एवं आस पास के अन्य गांवों से बताये जा रहे हैं।
हादसे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोशल मीडिया के जरिए दुख जताते हुए कहा कि राजस्थान के नागौर में हुआ भीषण सड़क हादसा अत्यंत दुखद है। जिन लोगों को इस दुर्घटना में जान गंवानी पड़ी है, वह उन सभी के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते है। श्री मोदी ने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

प्रधानमंत्री ने पीएम राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक मदद और घायलों के इलाज का पूरा खर्च उठाने की बात कही है। कलेक्टर आशीष सिंह और एसपी सत्येंद्र शुक्ला और अन्य अधिकारी मृतकों के परिवार को सांत्वना देने गांव पहुंचे हैं।

 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दुख जताते हुए कहा कि भीषण सड़क हादसे में मध्यप्रदेश लौट रहे इन दर्शनार्थियों की मृत्यु अत्यंत दुखद है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं, ईश्वर उन्हें इस कठिन समय में संबल दें एवं दिवंगत की आत्माओं को शांति प्रदान करें। श्री गहलोत ने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना की।

 

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने भी हादसे पर दुख जताया और कहा कि हादसे में मध्यप्रदेश के इन श्रद्धालुओं की मृत्यु का समाचार हृदय विदारक है। उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करने तथा परिजनों को इस आघात को सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की। उन्होंने हादसे के घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना भी की।