Home Bhopal कांग्रेस में दामाद को लाभ पहुचाने की परंपरा ,भूपेश भी वही कर रहे...

कांग्रेस में दामाद को लाभ पहुचाने की परंपरा ,भूपेश भी वही कर रहे है : डॉ. मिश्रा

21
0
गृह एवं जेल मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा , File Photo
भोपाल  : कांग्रेस में तो दामाद को लाभ पहुचाने की परंपरा है। यह परंपरा शीर्ष नेतृत्व से शुरू होती हैं , जिसका पालन सभी कांग्रेसी  करते है। गृह मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा अपने दामाद को लाभान्वित किए जाने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस में जीजा जी को तो लाभान्वित होना ही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सबसे बड़ी जुमलेबाज पार्टी है।
 गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इन दिनों अपने दामाद को मेडिकल कालेज के लिए लाभ पहुचाने के लिए विवादों में है। वैसे बघेल कोई नया काम नही कर रहे । कांग्रेस में तो दामादों को लाभ पहुचाने  की परंपरा है। सभी ने सोनिया गांधी के दामाद वाड्रा जी को सत्ता का लाभ उठाते हुए देखा है। कांग्रेस में ऊपर से जो परंपरा शुरू हुई है उसी का पालन कांग्रेसी नीचे तक कर रहे है।
गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस का यह चरित्र ही है कि सत्ता मिलते ही वह अपने परिवार के लोगो का पेट भरने में लग जाती है। सत्ता मिलने के बाद उन्हें उन्हें गरीब,पीड़ित शोषित कुछ नही दिखाई देता और विकास तो पार्टी के एजंडे में होता ही नही है।

 कांग्रेस सबसे बड़ी जुमलेबाज़ पार्टी

कांग्रेस द्वारा प्रधानमंत्री  श्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को जुमलेबाज़ बताए जाने पर गृह मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि देश मे अगर कोई जुमले बाज पार्टी है तो वह कांग्रेस है। इंदिरा गांधी के समय कांग्रेस का नारा था इंदिरा लाओ – गरीबी हटाओ । यह नारा आज तक चल रहा है ।  गरीबी तो नही हटी। कांग्रेस गरीबो को जरूर हटाती रही।  इसे जुमला कहते है। किसानों का 2 लाख का कर्जा माफ करेंगे नही तो 10 दिन में मुख्यमंत्री बदल देंगे । जुमला इसे कहते है।।कांग्रेस कितनी बड़ी जुमलेबाज़ पार्टी है। इसको लेकर उन्होंने एक किस्सा भी सुनाया। उन्होंने बताया कि अमेरिका और इराक के युद्ध के समय स्वर्गीय राजीव गांधी प्रधानमंत्री थे और अमेरिका के राष्ट्रपति जॉर्ज बुश थे। जब वह सद्दाम हुसैन के लिए युद्ध मे मध्यस्थता करने रवाना हो रहे थे तब कांग्रेसी एयरपोर्ट पर नारा लगा रहे थे देश मे दो ही नाम राजीव गांधी और सद्दाम। राजीव जी जब तक वहां पहुचे तब तक अमेरिका ने सद्दाम हुसेन को पकड़ लिया।  जब लौट कर राजीव गांधी आये तो उनको रिसीव करने आये कांग्रेस के लोग नारे लगा रहे थे , इस देश मे दो ही खुश राजीव गांधी – जार्ज बुश।
 इसीलिए कांग्रेस को जुमलेबाज़ पार्टी कहा जाता है। उसका हर नेता जुमलेबाजी में महारत रखता है।