Home Jhabua कोरोना रूपी रावण से जीत का रामबाण कोविड-19 टीकाकरण- कोरोना टीकाकरण के...

कोरोना रूपी रावण से जीत का रामबाण कोविड-19 टीकाकरण- कोरोना टीकाकरण के लिए पुनः महा अभियान प्रारंभ होगा-कलेक्टर सोमेश मिश्रा

20
0

झाबुआ। राकेश पोद्दार। नगर संवाददाता। कलेक्टर सोमेश मिश्रा ने कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता की, श्री मिश्रा ने निर्देश दिए कि जिले में 48 ग्राम पंचायत जहां पर कोरोना वायरस को रोकने के लिए टीकाकरण के लिए किसी ने उत्साह नहीं दिखाया है, उन ग्राम पंचायत को फोकस कर प्रथम एवं द्वितीय डोज लगाने के सभी प्रयास किए जाएंगे। जिससे इन ग्राम पंचायतों के लोग सुरक्षित हो सके। इसके अतिरिक्त जो लोग पलायन कर गए हैं उन्हें चिन्हित कर उनका प्रथम और द्वितीय डोज लगाने के लिए तत्काल कार्य योजना बनाकर टीकाकरण करवाएंगे इस हेतु प्रथम डोज एवं द्वितीय डोज हेतु 90 हजार से अधिक जो लोग छूट गए हैं। इस हेतु दिनांक 17 अक्टूबर एवं 18 अक्टूबर को दो दिवसीय महा अभियान चलाया जाएगा। इसमें शत-प्रतिशत टीकाकरण करवाकर झाबुआ जिले को कोरोना के संक्रमण से मुक्त करेंगे एवं अपने को संजीवनी के रूप में टीकाकरण करवाएंगे। श्री मिश्रा ने कहा कि इस बार हम रावण रूपी कोरोना का दहन करेंगे एवं टीकाकरण रामबाण के रूप में विजय दिवस के रूप में मनाएंगे। कोरोना वायरस अभी खत्म नहीं हुआ है। इसलिए लोगों को इससे बचाने के लिए वैक्सीन का दूसरा डोस भी जरूरी है। इससे पहला डोज लगवा लिया है वह अनिवार्य रूप से दूसरे लोग भी लगवाएं। टीकाकरण कोरोना संक्रमण के बचाव का उपाय है। सुरक्षा की गारंटी है, आओ हम सब मिलकर रावण रूपी कोरोना का दहन करें एवं रामबाण कोविड-19 टीका करण कर जिले को विजय बनाए दीपोत्सव मनाएं।
इस बैठक में मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ जे पी एस ठाकुर , जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ राहुल गणावा ,सभी बीएमओ, सहायक संचालक महिला बाल विकास विभाग बालू सस्तीया एवं श्रीमती वर्षा डावर ,सभी महिला बाल विकास विभाग के सुपरवाइजर एवं शिक्षा विभाग के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।