Home Jhabua महिला को निर्वस्त्र कर मारपीट करने का मामलाए एसपी ने कहा महिलाओं...

महिला को निर्वस्त्र कर मारपीट करने का मामलाए एसपी ने कहा महिलाओं के साथ इस तरह की किसी भी घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा- एसपी अरविंद तिवारी

30
0

पुलिस ने 24 घंटे के भीतर सभी 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया

झाबुआ। राकेश पोद्दार। आदिवासी अंचल झाबुआ में एक महिला को निर्वस्त्र कर उसके साथ मारपीट करने के मामले में पुलिस ने सभी 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। एसपी अरविंद तिवारी ने स्पष्ट कर दिया है कि महिलाओं के साथ इस तरह की किसी भी घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पुलिस की इसमें जीरो टॉलरेंस की नीति है। गौरतलब है कि गुरुवार को रायपुरिया थानाक्षेत्र के ग्राम रुपारेल का एक वीडियो वायरल हुआ था। इसमें कुछ लोग एक महिला के साथ मारपीट कर रहे थे। मारपीट के दौरान महिला के कपड़े भी फट गए। इसके बावजूद वे लोग महिला को लाठी और डंडों से पीटते रहे। मानवता को शर्मसार करने वाला ये वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस सक्रिय हुई और महज दो घंटे के भीतर तीन आरोपी मुकेश पिता रायचंद कटारा ;35द्ध निवासी अजब बोरालीए गोपाल पिता राजू कटारा ;20द्ध निवासी अजब बोराली और शंभू पिता धारजी गणावा ;45द्ध निवासी बावड़ी बड़ी को गिरफ्तार कर लिया था।रात में पुलिस ने ग्राम अजब बोराली में दबिश देकर अन्य तीन आरोपी राजू पिता रायचंद कटारा ;40द्धए नरसिंह पिता रायचंद कटारा ;28द्ध और निलेश पिता सकरिया खराड़ी ;25द्ध को भी गिरफ्तार कर लिया।उनके पास से घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल भी जब्त की गई है। शुक्रवार सुबह अन्य दो आरोपी कोदा पिता माना ;35द्ध निवासी ग्राम सुवापाठ और दिनेश पिता रणछोड़ मुनिया ;28द्ध निवासी छोटा सलुनिया को भी गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की गिरफ्तारी में एसडीओपी सोनू डावर, रायपुरिया थाना प्रभारी राजकुमार कंसारिया, एसआई महावीर वर्मा, अशफाक खान, एमएल लश्करी, एएसआई रियाजउल हक, फोदलसिंह, दिग्विजय सिंह, प्रधान आरक्षक शोभाराम, निर्मला, आरक्षक रितुबाला, मुकेश, राजू, तरवेज, दुर्गेश, राकेश और सुरेश की भूमिका रही।
ये हैं पूरा मामला.
पीड़ित महिला रुपारेल निवासी मेहरबान पिता बाबू ओसारी की दूसरी पत्नी है। वह करीब आठ महीने पहले ग्राम अजब बोराली निवासी मुकेश कटारा के साथ चली गई थीं। तब से वह उसके साथ ही रह रही थी। बुधवार रात में महिला वापस अपने पति के पास लौट आई। ये बात मुकेश को नागवार गुजरी और गुरुवार दोपहर वह अपने साथियों के साथ रुपारेल पहुंच गया। जहां से वे महिला को अगवा कर ले जा रहे थे। इस दौरान उन्होंने मारपीट शुरू कर दी। आरोपियों ने महिला और उसके पति दोनों को जमकर पीटा। महिला को तो निर्वस्त्र कर लठ मारे। फिर उसे मोटर साइकिल पर अगवा कर ले गए। इस मामले में पुलिस ने महिला के पति मेहरबान की शिकायत पर आरोपियों के विरुद्ध धारा 147, 148, 149, 323, 294, 506ए 364, 354 में प्रकरण दर्ज किया है।
महिलाओं के साथ ऐसी कोई भी घटना बर्दाश्त नहीं की जाएगी .
महिला के साथ मारपीट का विडियो सामने आने के महज दो घंटे के भीतर हमने मुख्य आरोपी और उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया था। वही 24 घंटे के भीतर सभी 8 आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। बात चाहे महिलाओं के सम्मान कीए हो चाहे सुरक्षा कीए इस तरह की घटना में पुलिस की जीरो टॉलरेंस पॉलिसी है।
अरविंद तिवारी, एसपीए झाबुआ।