Home Jhabua जिला पंचायत सम्मेलन में कलेक्टर एवं जिपं सीईओ की अनुपस्थिति निंदनीय- पूर्व...

जिला पंचायत सम्मेलन में कलेक्टर एवं जिपं सीईओ की अनुपस्थिति निंदनीय- पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया

25
0

जिले की जनता के विश्वास पर खरी उतरेगी जिला सरकार -ः जिपं अध्यक्ष अध्यक्ष सोनल जसवंतसिंह भाबर
त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के बाद जिला पंचायत का प्रथम सम्मेलन एवं शपथ ग्रहण समारोह हुआ संपन्न

झाबुआ। राकेश पोद्दार। त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न होने के बाद नव-निर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के साथ समस्त जिला पंचायत सदस्यों का प्रथम जिला स्तरीय सम्मेलन एवं शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन 8 अगस्त, सोमवार को दोपहर 11.30 बजे से आजीविका भवन के सभा कक्ष में आयोजित हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया, मप्र युवक कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया, थांदला विधायक वीरसिंह भूरिया, पेटलावद विधायक वालसिंह मेड़ा, जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रकाश रांका उपस्थित थे। इसके अलावा सम्मेलन मे विशेष रूप से नव-निर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सोनल जसवंतसिंह भाबोर, जिला पंचायत उपाध्यक्ष अकमालसिंह (मालू) डामोर के साथ समस्त जिपं सदस्य मौजूद रहे।

प्रारंभ में अतिथियों के साथ जिपं अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष ने विद्या एवं ज्ञान की देवी महासरस्वतीजी एवं राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्जवलन किया। बाद अतिथियों एवं निर्वाचित जिपं अध्यक्ष सोनल भाबोर, जिपं उपाध्यक्ष अकमालसिंह डामोर के साथ समस्त जिपं सदस्यों का पुष्पामालाओं से स्वागत जिला पंचायत के अतिरिक्त सीईओ दिनेश वर्मा और विभिन्न विभागों के प्रमुखों द्वारा पुष्पमालाओं और पुष्प गुच्छ भेंटकर कर किया गया। स्वागत उद्बोधन जिपं के अतिरिक्त सीईओ श्री वर्मा ने देते हुए आयोजित कार्यक्रम पर संक्षिप्त रूप से प्रकाश डाला। बाद अपने उद्बोधन में सर्वप्रथम मप्र युवक कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया ने समस्त नव-निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को शुभकामनाएं प्रेषित कर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

जनता के विश्वास पर उतरे खरा, हितग्राहियों के कार्य हो प्राथमिकता से
बाद अपने उद्बोधन में पेटलावद विधायक वालसिंह मेड़ा ने उपस्थित समस्त जनप्रतिनिधियों एवं जिपं सदस्यों से कहा कि वह एकमत होकर कार्य करे और जिला सरकार को सफलतापूर्वक चलाए। जिला पंचायत से संबंधित किसी भी हितग्राही या व्यक्ति या कार्य रूकना नहीं चाहिए। समय पर सभी के कार्यों को प्राथमिकता देकर किया जाए। थांदला विधायक वीरसिंह भूरिया ने कहा कि आप सभी को जिले की जनता ने बड़ी उम्मीद्ों से अपना प्रतिनिधि चुना है, उन सभी के विश्वास पर आपको खरा उतरना है। सभी जिला पंचायत सदस्यों को जिला पंचायत अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के साथ तालमेल बिठाकर काम करना है। ग्रामीण क्षेत्रों की जनता के कार्यों को प्राथमिकता देकर करने के साथ जिला पंचायत के माध्यम से संचालित होने वाली समस्त योजनाओं का क्रियान्वयन भी ठीक ढंग से हो, इसका विशेष ध्यान रखा जाए।
विकास का एक पहिया जनप्रतिनिधि और एक पहिया अधिकारी-कर्मचारी बनेंगे
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सोनल भाबर ने कहा कि जिले की जनता और जिला पंचायत सदस्यों ने उन पर भरोसा कर उन्हें अध्यक्ष चुना है, उन सभी के विश्वास पर वह पूर्ण रूप से खरा उतरेंगी। उन्होंने कहा कि शपथ में उल्लेख किए गए सभी शब्दों का कर्मठता से पालन करते हुए नियमानुसार ही सभी कार्य किए जाएंगे। विकास का रथ का एक पहिया जिला पंचायत जनप्रतिनिधि बनेंगे, तो एक पहिया जिला पंचायत के समस्त अधिकारी-कर्मचारियों को बनकर कार्य करना होगा, तभी हम सब मिलकर जिले मंे विकास और योजनाओं के क्रियान्वयन की एक नई इबारत लिख सकेंगे। इस दौरान जिपं अध्यक्ष श्रीमती भाबोर ने समस्त जिपं अधिकारी-कर्मचारियों को अपना संक्षिप्त परिचय भी दिया। जिपं उपाध्यक्ष अकमालसिंह डामोर ने भी आश्वास्त किया जिला पंचायत में सभी को साथ लेकर कार्य किया जाएगा और ऊंचाईयों तक पहुंचाया जाएगा। सभी हितग्राहियों और आमजनों के कार्य प्राथमिकता से होंगे। पार्टी भेद को दूर रखकर सर्वानुमति से कार्य करने की बात उन्होंने कहीं।
मप्र सरकार ने की उपेक्षा तो भोपाल घेराव करने से नहीं चूकेंगे
अंत में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया ने अपने तीखे तेवरों में कहा कि जिला सरकार कांग्रेस की है और यदि मप्र की भाजपा सरकार ने विभिन्न योजनाओं के अंतर्गतबजट देने के नाम मेंउपेक्षा की तो, सभी मिलकर भोपाल जाकर विधानसभा का घेराव करने से भी नहीं चूकेंगे। उन्हांेने कहा कि बड़े ही शर्म की बात है कि आज पूरे प्रदेश मंे जिला पंचायत के नव-निर्वाचित जनप्रतिनिधियों का सम्मेलन और शपथ ग्रहण समारोह हो रहा है, और सभी जगह कलेक्टर मौजूद है, लेकिन झाबुआ मंें कलेक्टर और जिला पंचायत सीईओ दोनो अनुपस्थित होकर मप्र सरकार की बीन पर नांच रहे है। मंच से पूर्व कंेंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम इसकी घोर निंदा करते है। साथ ही उन्होंने विगत दिनों जिलां पंचायत कार्यालय में 11-स्ट्रीट दुकानंों की बिना जिला पंचायत के जनप्रतिनिधियों को सूचना और रायशुमारी के बगैर निलाम किए जाने पर भी कड़ी आपत्ति जताई एवं जिला पंचायत के अतिरिक्त सीईओ श्री वर्मा से कहा कि वह इसकी निलामी प्रक्रिया फिर से करवाई जाए। जिला पंचायत के जनप्रतिनिधियों से राय और परामर्श लिए बगैर कोई भी काम नहीं किए जाए।
सभी ने ली आपसी सामन्जस्य और एकता की शपथ
सम्मेलन के मध्य में ही जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती भाबोर, जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री डामोर सहित कांग्रेस समर्थित कुल 8 जिपं सदस्यों और भाजपा समर्थित 6 जिपं सदस्यों ने, इस प्रकार कुल 14 जनप्रतिनिधियों ने, आपसी सामन्जस्य और एकता तथा मिलकर कार्य करने की शपथ दोहराई। शपथ जिला पंचायत के अतिरिक्त सीईओ दिनेश वर्मा ने सभी को दिलवाई।
यह रहे उपस्थित
समारोह में जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यवाहक अध्यक्ष हेमचंद डामोर, कांग्र्रस के संभागीय प्रवक्ता साबिर फिटवेल, वरिष्ठ कांग्रेस नेता मानसिंह मेड़ा, यामिन शेख, युवा काग्रेस नेता आशीष भूरिया, शहर कांग्रेस अध्यक्ष गौरव सक्सेना, जिपं सदस्य विजय भाबोर, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष विनय भाबोर, शाहरूख खान, जयस जिपं सदस्य रेखा निनामा, पार्षद मालू डोडियार, गोपाल शर्मा, भाजपा से जिपं सदस्य कृष्णपालसिंह गंगाखेड़ी, बहादुर हटिला, शैलेन्द्रसिंह, अजमेरसिंह भूरिया, युवा भाजपा नेता कल्याणसिंह डामोर, जनपद पंचायत झाबुआ अध्यक्ष पति हरू भूरिया सहित बड़ी संख्या में विभिन्न विभागों के प्रमुख एवं जिला पचंायत के समस्त अधिकारी-कर्मचारीगण मौजूद रहे। सम्मेलन का सफल संचालन वरिष्ठ व्याख्याता लोकेन्द्रसिंह चौहान ने किया एवं आभार एनआरएलएम के डीपीएम देेवेन्द्र श्रीवास्तव ने माना।
महात्मा गांधी, टंट्या भील एवं सुश्री कलावती भूरिया की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण
इस बीच वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं, पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ नव-निर्वाचित जिपं अध्यक्ष श्रीमती सोनल जसवंतसिंह भाबोर एवं जिपं उपाध्यक्ष अकमालसिंह डामोर ने बस स्टेड स्थित फव्वारा चौक पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा, रानापुर तिराहे पर स्थित क्रांतिकारी टंट्या भील की प्रतिमा एवं ग्राम मोरडूंडिया पहुंचकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेत्री, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष तथा जोबट विधायक रहीं स्व. सुश्री कलावती भूरिया की प्रतिमा पर भी माल्यार्पण कर सभी ने उन्हें नमन किया। इस दौरान वरिष्ठ कांग्रेसजनों के साथ जिपं अध्यक्ष, उपाध्यक्ष ने आजीविका भवन परिसर एवं जिला पंचायत कार्यालय परिसर में भी पौधारोपण कर अपने नवीन कार्यकाल की शुरूआत की। समापन पर सभी ने देवझिरी तीर्थ पहुंचकर यहां श्रावण मास के अंतिम सोमवार को पेटलावद विधायक वालंिसह मेड़़ा की ओर से आयोजित संकट मोचन महादेवजी की महाआरती में शामिल होने के बाद सभी ने महाप्रसादी (भंडारा) का भी लाभ लिया।