Home National Sudan Conflict: सऊदी अरब ने बढ़ाया मदद का हाथ, सूडान में फंसे...

Sudan Conflict: सऊदी अरब ने बढ़ाया मदद का हाथ, सूडान में फंसे भारतीयों को सुरक्षित बाहर निकाला | Saudi Arabia announces safe evacuation of Indians from Sudan

5
0

Sudan Conflict: सऊदी अरब ने ईद पर भारत को बड़ा तोहफा दिया है. हिंसाग्रस्त सूडान में फंसे भारतीयों को सुरक्षित बाहर निकाला है. सूडान ने 12 देशों के कुल 150 नागरिकों को वहां से बाहर निकाला है.

Sudan Conflict: सूडान में इस वक्त हालात अच्छे नहीं हैं. सेना और पैरामलिट्री फोर्स की लड़ाई में वहां गृह युद्ध जैसी स्थिति हो गई है. पिछले एक हफ्ते से सूडान में हिंसा का स्थिति बनी हुई है. वहीं, इसी बीच सऊदी अरब ने मदद का हाथ बढ़ाते हुए सूडान में फंसे भारतीयों को सुरक्षित बाहर निकाला है. सऊदी अरब के विदेश मंत्रालय ने कहा कि 150 से अधिक लोगों को सूडान से सुरक्षित बाहर निकाला गया है.

इसमें विदेशी राजनयिक, अधिकारी समेत कई अन्य लोग भी शामिल हैं. मंत्रालय ने आगे बताया कि जिन लोगों को सूडान से सुरक्षित बाहर निकाला गया है, उनमें 91 सऊदी अरब के नागरिकहैं. इसके अलावा 66 लोग 12 अन्य देशों के हैं, इनमें भारतीय भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें- सूडान संकट पर एक्शन में मोदी सरकार, जानिए भारत के पांच बड़े एयरलिफ्ट ऑपरेशन

मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा कि सऊदी अरब ने सूडान से कुवैत, कतर, मिस्र, ट्यूनीशिया, पाकिस्तान, भारत, बुल्गारिया, यूएई, बांग्लादेश, फिलीपींस और कनाडा जैसे देशों के नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है.

..खबर अपडेट की जा रही है…