Home Bhopal MP: ग्वालियर NCB की पूछताछ में तस्करों ने किया खुलासा! राजस्थान में...

MP: ग्वालियर NCB की पूछताछ में तस्करों ने किया खुलासा! राजस्थान में खपानी थी 9 करोड़ की हेरोइन; ड्रग्स माफियाओं के निशाने पर थे टॉप शहर

61
0
MP: ग्वालियर NCB की पूछताछ में तस्करों ने किया खुलासा! राजस्थान में खपानी थी 9 करोड़ की हेरोइन; ड्रग्स माफियाओं के निशाने पर थे टॉप शहर
Demo Image

 

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जालौन (Jalaun) जिले में बीते दिन हिरोइन (Drugs) की बड़ी खेप बरामद हुई थी. जहां ग्वालियर NCB टीम की पूछताछ में तस्करों ने बताया कि पकड़ी गई 9 करोड़ रुपए की हेरोइन असल में मणिपुर से लाई जा रही थी. ड्रग्स को राजस्थान में खपाना था. ऐसे में राजस्थान की राजधानी जयपुर, उदयपुर, जोधपुर जैसे शहर इन तस्करों के निशाने पर थे. केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो (NCB) की ग्वालियर टीम द्वारा की गई पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया है.

दरअसल, केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो ने बीते गुरुवार को जालौन के आटा थाना क्षेत्र के टोल टैक्स में 2 लोगों से 9 किलो हेरोइन पकड़ी थी. पुलिस के मुताबिक आरोपी हेरोइन को ट्रक की स्टेपनी में छिपाकर ला रहे थे. इस दौरान आरोपियों ने हेरोइन को 500-500 ग्राम के 18 पैकेट बनाकर स्टेपनी में छिपाकर रखा था. जहां पकड़े गए 2 तस्करों में एक राजस्थान का तो दूसरा मंदसौर का रहने वाला है. वहीं, नारकोटिक्स अधिकारियों द्वारा तस्करों से की गए पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे सामने आए. उन्होंने बताया कि बरामद हेरोइन की कीमत 9 करोड़ रुपए बताई गई. हालांकि ग्वालियर में NCB टीम की अब तक की यह सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है.

NCB तलाश रही मणिपुर से राजस्थान का कनेक्शन

बता दें कि NCB अधिकारियों की पूछताछ में तस्करों से पता चला है कि यह माल मणिपुर से लेकर चले थे. उन्हें इसे राजस्थान में पहुंचाना था. अधिकारियों ने कहा तस्करों के खुलासे से पता चला है कि ड्रग्स माफियाओं के निशाने पर राजस्थान के बड़े शहर थे. चूंकि प्रदेश के ये सभी शहर पर्यटन  के लिहाज से विदेशी लोगों के आवागमन का केंद्र माने जाते है. ऐसे में शहर में बढ़ती हेरोइन की डिमांड को लेकर खेप लाई जा रही थी. इसलिए टीम तस्करों से पूछताछ कर पता लगा रही है कि माल कहां ठिकाने लगाया जाना था. साथ ही, दोनों के मोबाइल को सर्विलांस की निगरानी में रखा गया है.

नेशनल लैब में होगी हिरोइन की टेस्टिंग

गौरतलब है ग्वालियर की NCB टीम द्वारा ड्रग्स तस्करों से पकड़ी गई हेरोइन को टेस्ट के लिए दिल्ली की नेशनल लैब भेजा जा रहा है. हालांकि अभी तस्कर उसे हेरोइन बता रहे हैं. इस बात की असल जानकारी लैब में ही पता चल पाएगी. वहीं, पर पता चलेगा कि यह हेरोइन कितने लेव पर शुद्ध है.