Home Jhabua ’’होनहार बिरवान के होत चिकने पात’’ राणापुर के छात्र जिसने बनाया अनोखा...

’’होनहार बिरवान के होत चिकने पात’’ राणापुर के छात्र जिसने बनाया अनोखा मल्टी बैरल राॅकेट लांचर टैंक कलेक्टर सोमेश मिश्रा भी अचंभित

45
0

झाबुआ।राकेश पोद्दार। नगर संवाददाता। कहते हैं, प्रतिभा कभी छुपती नहीं है लाख अभाव हो फिर भी उभरकर सामने आती है। मेहनत और लगन आप को सर्वोच्च स्थान पर जरूर लाती है, सही है होनहार बिरवान के होत चिकने पात, होनहार बालक की छवि पहले ही दिख जाती है। प्रतिभा देखकर समझ आ जाता है कि बालक आगे चलकर राणापुर ही नहीं हमारे देश का नाम रोशन करेगा।
कलेक्टर सोमेश मिश्रा के समक्ष सायः राणापुर यूनिक पब्लिक मिडिल स्कूल के छात्र श्री तनवीर अली पिता श्री महमूद अली द्वारा बनाया गया प्रोजेक्ट मल्टी बैरल रॉकेट लॉन्चर टैंक का प्रदर्शन किया गया। इसकी विशेषता यह है कि मोबाइल के कमांड से यह चलता है एवं मोबाइल से गोले दागने की क्षमता है। इसके अतिरिक्त इसमें कैमरे लगे होने के कारण टारगेट को साधने में भी यह सक्षम है। संपूर्ण टैंक ऑटोमेटिक है बालक ने विभिन्न सामग्रियों को एकत्र कर अपने हाथ से बनाया है। कलेक्टर श्री मिश्रा ने टैंक का प्रदर्शन करते हुए देखा, बालक की प्रतिभा को देखकर अचंभित हुए एवं तत्काल जिला शिक्षा अधिकारी श्री ज्ञानेश्वर ओझा को यह प्रोजेक्ट शासन को इंस्पायर अवार्ड हेतु भेजने के निर्देश दिए एवं प्रतिभाशाली बालक श्री तनवीर की मुक्त कंठ से तारीफ की एवं शुभकामनाएं व्यक्त की है। बालक तनवीर पिता के साथ कलेक्टर कार्यालय में उपस्थित हुए थे।