Home Crime अश्लील फिल्मों के कारोबार मामले में शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा...

अश्लील फिल्मों के कारोबार मामले में शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा गिरफ्तार, नहीं मिली जमानत

89
0
राज कुंद्रा, File Photo

मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को बीती रात गिरफ्तार के बाद मंगलवार को दिन में करीब 1 बजे कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने आरोपी को 23 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। आरोप है कि राज कुंद्रा अश्लील फिल्मों का कारोबार करते हैं। पुलिस का कहना है कि राज कुंद्रा गंदी फिल्में बनाते थे और उन्हें ऐप पर रिलीज करते थे। सोमवार रात को मुंबई क्राइम ब्रांच ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन राज कुंद्रा ने सोचा नहीं था कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। राज कुंद्रा पर आरोप है कि उन्होंने 8-10 करोड़ रुपए का निवेश कर इंग्लैंड में रहने वाले अपने भाई की मदद से एक कंपनी बनाई। मुंबई में अश्लील फिल्में शूट होती थीं और इस कंपनी की मदद से ऐप और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर अपलोड करते थे। मुंबई पुलिस को इसकी भनक इस साल फरवरी में ही लग गई थी।

तब पुलिस ने उमेश कामत और उसके साथ काम करने वाली मॉडल – अभिनेत्री गहना वशिष्ठ को गिरफ्तार किया था। दोनों से पूछताछ में राज कुंद्रा का नाम आया था। 4 फरवरी को छापेमारी कर इस रैकेट का भंडाफोड़ हुआ था। मलाड (पश्चिम) के एक बंगले में अश्लील वीडियो बनाए जाते थे। तार जुड़ते गए और अब राज कुंद्रा को गिरफ्तार कर लिया गया। राज कुंद्रा के साथ ही फोटोग्राफर मोनू शर्मा, क्रिएटिव डायरेक्टर प्रतिभा नलवाडे, एक्टर अरिश शेख और भानु ठाकुर को पुलिस ने गिरफ्तार किया जा चुका है।

इन धाराओं के तहत राज कुंद्रा के खिलाफ केस: 45 वर्षीय राज कुंद्रा (Raj Kundra) को मुख्य साजिशकर्ता बताया गया है और सोमवार देर रात मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। राज कुंद्रा पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। राज कुंद्रा पर आईटी अधिनियम की संबंधित धाराओं और महिलाओं के अश्लील प्रतिनिधित्व (निषेध) अधिनियम के अलावा आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी), 34 (common intention), 292 और 293 (अश्लील और अश्लील विज्ञापनों और प्रदर्शन से संबंधित) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

WhatsApp ग्रुप का खुलासा: पुलिस को एक WhatsApp ग्रुप का पता चला है, जिसके एडमिन खुद राज कुंद्रा थे। WhatsApp ग्रुप को H अकाउंट्स नाम दिया गया है। इस WhatsApp ग्रुप में 5-6 लोग ही जुड़े थे। राज कुंद्रा यही रोज की कमाई और खर्च का हिसाब किताब लेते थे।