Home Bhopal मप्र विधानसभा में मानसून सत्र की सुरक्षा के मद्देनजर धारा 144 लागू,...

मप्र विधानसभा में मानसून सत्र की सुरक्षा के मद्देनजर धारा 144 लागू, भेल दशहरा मैदान को बनाया अस्थाई जेल

50
0
Representative Demo Image

भोपाल. मध्य प्रदेश विधानसभा में मानसून सत्र (Monsoon Session) की सुरक्षा के मद्देनजर प्रशासन ने व्यापक इंतजाम किए हैं.  विधानसभा के आसपास धारा 144 लागू कर दी गई है. साथ ही विधानसभा में विपक्ष के हंगामे के चलते भी अस्थाई जेल बना दी गई है. वहीं, विधानसभा की तरफ जाने वाले सभी रास्तों पर पुलिस ने बैरिकेड लगाकर चौकसी बढ़ा दी है. विधानसभा के अंदर से लेकर बाहर तक सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. मध्य प्रदेश विधानसभा का चार दिवसीय मानसून सत्र 9 से 12 अगस्त तक रहेगा. यहां की सुरक्षा के मद्देनजर आसपास के क्षेत्र में जिला प्रशासन ने धारा 144 लागू (Section 144 Enforced) की है. इस धारा के तहत आसपास एक साथ 5 लोग इकट्‌ठा नहीं हो सकेंगे. जुलूस, रैली, सभा, पुतला दहन और प्रदर्शनों पर रोक (Ban On Demonstrations) रहेगी.

 

भेल दशहरा मैदान को अस्थायी जेल घोषित किया है

यूथ और महिला कांग्रेस ने महंगाई के मुद्दे पर विधानसभा घेराव का ऐलान किया है. इसके चलते ही भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, ताकि विधानसभा सुचारू रूप से चल सके. उसमें किसी तरीके का खलल सुरक्षा के लिहाज से न पड़े. वहीं, प्रशासन ने पुरानी जेल परिसर और भेल दशहरा मैदान को अस्थायी जेल घोषित किया है.

पुलिस ने अपने पॉइंट तैनात कर दिए हैं

वैसे तो विधानसभा के चारों तरफ जितने भी रास्ते जाते हैं, वहां पर पुलिस ने अपने पॉइंट तैनात कर दिए हैं. वहां से सिर्फ विधानसभा में काम करने वाले कर्मचारी, अधिकारी और जिनके पास अधिकृत पास होगा वही आ जा सकेंगे. बाकी सामान आवागमन पर पूरी तरीके से रोक रहेगी. 74 बंगले के ऊपर वाली सड़क से होते हुए रोशनपुरा चौराहा तक, नवीन विधायक विश्रामगृह के सामने वाला मार्ग पुराना, एसपी ऑफिस से शब्बन चौराहा तक, ओमनगर और वल्लभ नगर का सभी झुग्गी क्षेत्र को प्रतिबंधित घोषित किया है.