Home Madhya Pradesh जन सेवा केंद्र पर कहा – जनता की समस्याओं के आवेदन के...

जन सेवा केंद्र पर कहा – जनता की समस्याओं के आवेदन के तत्काल निराकरण करे अधिकारी, लापरवाही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

32
0

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान चिलचिलाती धूप में खडी जनता के लिये टेंट वाले मंच से नीचे उतरकर सीधे जनता से किया संवाद

झाबुआ। राकेश पोद्दार। मप्र के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान 25 सितंबर, रविवार को जिले के झाबुआ एवं थांदला के दौरे पर रहे। उनका भोपाल स्टेट हैंगर से हैलीकॉप्टर से दोपहर करीब 11.15 प्रस्थान हुआ और दोपहर 11.55 बजे उनका हैलीकॉप्टर से झाबुआ गोपालपुरा हवाई पट्टी पर आगमन हुआ। जहां उनकी आगवानी मप्र शासन की पूर्व राज्यमंत्री एवं पूर्व विधायिका पेटलावद सुश्री निर्मला भूरिया, भाजपा अजजा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कलसिंह भाबर, रतलाम-झाबुआ-आलीराजपुर सांसद गुमानसिंह डामोर, भाजपा के जिला संगठन प्रभारी हरिनारायण यादव, जिले के नगरीय निकाय चुनाव प्रभारी करणसिंह पंवार, भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य ओमप्रकाष शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक, पूर्व विधायक झाबुआ शांतिलाल बिलवाल, भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश सह-कोषाध्यक्ष ईरशाद कुरैषी, भाजपा जिला महामंत्री सोमसिंह सोलंकी ने करते हुए मुख्यमंत्री श्री चौहान का पुष्पमालाओं से स्वागत कर अभिनंदन किया। वहीं जिला प्रषासन की ओर से नवागत जिलाधीश श्रीमती रजनी सिंह, डीआईजी इंदौर रेंज राकेश गुप्ता के साथ मप्र शासन के आयुक्त एवं सचिव ने भी हैलीपेड पर सीएम श्री चौहान की सुरक्षा व्यवस्था का नेतृत्व किया।

यहां से मप्र के मुखिया श्री चौहान निजी वाहनों के काफिले के साथ रवाना हुए। इसी बीच उन्हें अभाविप के नगर अध्यक्ष वैभव जैन के नेतृत्व में अन्य पदाधिकारियों ने शासकीय उचित मूल्य दुकान करड़ावद बड़ी में सेल्समेन द्वारा अनियमितता एवं भ्रष्टाचार संबंधी शिकायत दर्ज करवाई गई। बाद यहां से आगे चलकर प्रदेश के मामा गोपालपुरा में ही श्री प्रजापिता ब्रम्हकुमारिज ईश्वरीय विष्ववि़द्यालय के शिव स्मृति भवन पर भी रूके। जहां दिल्ली से पधारी ब्रम्हाकुमारी लक्ष्मी बहन, इंदौर से पधारी राजयोगिनी दीदी अन्नपूर्णा बहन, माउंट आबू से पधारे राजयोगी ब्रम्हाकुमार किर्ती भाई के साथ स्थानीय सेवा केंद्र की संचालिका बीके जयंती दीदी एवं ज्योति दीदी ने सीएम श्री सिंह का आत्मीय अभिनंदन करते हुए उनकी आगवानी कर षिव स्मृति भवन परिसर में षिवलिंग के दर्षन कर समीप ब्रम्हाकुमारी बहनों के साथ पौधारोपण किया। बाद ब्रम्हाकुमारी बहनों द्वारा यहां मुखिया श्री चौहान का यषस्वी तिलक कर उन्हें मप्र के नगरीय निकाय चुनावों में विजयी होने का आषीर्वाद प्रदान करते हुए संस्था की ओर से पवित्र संदेश का अभिनंदन-पत्र भी प्रदान किया गया। साथ ही सभी पर पुष्प वर्षा भी की गई। इस दौरान सीएम श्री सिंह के साथ विषेष रूप से क्षेत्रीय सांसद जीएस डामोर एवं भाजपा जिलाध्यक्ष एलएस नायक भी उपस्थित थे। जिनका भी ब्रम्हाकुमारी संस्था के समस्त भ्राता-बहनों की ओर से आत्मीय स्वागत-अभिनंदन किया गया। बाद यहां से मुख्यमंत्री के वाहनों का काफिला सायरन के साथ मिंडल, मेघनगर नाका, दिलीप गेट, चौतन्य मार्ग, विजय स्तंभ तिराहा, राजगढ़ नाका से किषनपुरी, अनास नदी, गड़वाड़ा, मोहनपुरा होते हुए देवझिरी मुख्यमंत्री जन-सेवा केंद्र पर पहुंचा।
आम जनता की समस्या का तत्काल निराकरण करे, लापरवाही बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करूंगा
यहां सीएम श्री चौहान द्वारा मुख्यमंत्री जन सेवा केंद्र के तहत ग्राम पंचायत पर लगे शिविर का अवलोकन कर वहां की व्यवस्थाएं देखी। षिविर में आने वाले ग्रामीण हितग्राहियों से उनकी समस्याओं को लेकर प्रत्यक्ष बातचीत की। उनकी समस्याओं का जाना और मौके पर मौजूद अधिकािरयों को सभी आवेदनों के तत्काल ही निराकरण के आदेश जारी किए। बाद यहां संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बताया कि मैने यह अभियान मप्र में इसलिए आरंभ किया है, ताकि प्रदेश की जनता का समस्त विभागों से संबंधित समस्याओं का षिविर के माध्यम से तत्काल ही निराकरण हो सके। उन्हांेने मौजूद जिले के अधिकारियों को सख्त निर्देष देते हुए कहा कि इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं की जाएं। समस्त आवेदकों की समस्याओं का तत्काल ही निराकरण हो। लापरवाही बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करूंगा।
भव्य पुष्पमालाओं से सीएम श्री सिंह का किया गया अभिनंदन
इस बीच प्रदेश के मुखिया श्री चौहान का झाबुआ शहर के 18 वार्डों के प्रत्याषियों में क्रमशः रेखा शर्मा, नरेन्द्रसिंह पंवार, शोभा कटारा, कविता हेमेन्द्र नाना राठौर, जितेन्द्र पटेल, दीपा अजय सोनी, यूनूस कुरैषी की माताजी, विजय चौहान, लाखनसिंह सोलंकी, पं. महेन्द्रकुमार तिवारी, धर्मेश नानसिंह बामनिया, दिनेश रतनसिंह परमार, श्रीमती बसंती धनसिंह बारिया, कविता शैलेन्द्र सिंगार, हेलन विवेक मेड़ा, पर्वत मकवाना, श्रीमती जमुखा वाखला एवं नरेन्द्र राठौरिया ने भव्य पुष्पमाला पहनाकर आत्मीय अभिनंदन किया। वहीं जिला भाजपा की ओर से उपाध्यक्ष भानू भूरिया एवं सत्येन्द्र यादव, जिला मंत्री विष्वनाथ सोनी एवं संगीता पलासिया, जिला कोषाध्यक्ष महावीर भंडारी, जिला मीडिया प्रभारी योगेन्द्र नाहर, आदि ने भी भव्य पुष्पमालाओं से आत्मीय स्वागत किया।
तेज धूप में जनता को बैठा देख सीएम भी टेंट वाले मंच से नीचे उतरे
राजवाड़ा सभा स्थल पर सीएम श्री चौहान ने झाबुआ की जनता का दिल जीतने का काम किया। मंच पर आते ही उन्होंने सबसे पहले जनता का अभिवादन किया। बाद जैसे ही उन्होंने देखा कि मंच पर तो टेंट लगा है, लेकिन सामने लोग चिलचिलाती, तेज धूप में बैठे हुए है, तो मुखिया श्री चौहान ने भी मंच से नीचे उतरते हुए धूप में ही खड़े रहकर जनता को सीधे संबोधित किया। उनका यह अंदाज जनता को काफी पंसद आया और उन्हांेने ‘‘मामाजी जिंदाबाद’’ के नारे लगाने के साथ ही जमकर तालियां भी बजाई। जैसे ही सीएम श्री चौहान मंच से नीचे उतरे, तो मौके पर मौजूद भाजपाईयों ने उनके लिए पाट और गद्दी पर खड़े रहकर संबोधित करने के लिए ताबड़तोब व्यवस्था की।
राशन वाले अधिकारी को जिले से बाहर कर जांच के दिए आदेश
अपने उद्बोधन में सर्वप्रथम जिक्र करते हुए सीएम श्री सिंह ने कहा कि उन्हें गोपालपुरा हवाई पट्टी से आते समय अभाविप की ओर से करड़ावद बड़ी में शासकीय उचित मूल्य दुकान पर सेल्समेन की अनियमितता और भ्रष्टाचार की शिकायत प्राप्त हुई। इस पर उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि भैया कौन है ये राशन वाला अधिकारी ?, जवाब आया जिला खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी मुकुलकुमार त्यागी, जिस पर सीएम श्री सिंह ने कहा कि मैं उनको आज ही झाबुआ जिले से रवाना कर रहा हूॅ और इस मामले में जांच के भी आदेश देता हंूॅ। सीएम श्री सिंह ने दो टूक में सख्त हिदायत दी कि वह लापरवाही किसी भी हालत में बर्दाष्त नहीं करेंगे। यदि लापरवाही मिली तो स्थानांतरण तो दूर सस्पेंड करने से भी नहीं चूकेंगे, इसका सभी अधिकारी विशेष ध्यान रखे।
झाबुआ शहर के लिए की 2 करोड़ की नई घोषणा
अंत में सीएम श्री चौहान ने झाबुआ के 18 वार्डों के भाजपा प्रत्याषियांे के साथ समस्त भाजपाईयों और सामने जनता से भी दोनो हाथ खड़े करवाकर भाजपा को सभी वार्डों में ऐतिहासिक जीत दिलवाने का संकल्प दिलवाया। साथ ही कहा कि नगरपालिका परिषद् झाबुआ में भाजपा का अध्यक्ष-उपाध्यक्ष बनने पर झाबुआ शहर की मुख्य मांगों में यहां बगीचो, गार्डन, स्वीमिंग पुल, नई स़ड़कों, नालों के रिपेयरिंग कार्य और मुख्यतः नए बस स्टैंड बनाए जाने हेतु भी करीब 2 करोड़ की राशि देने की घोषणा की। जिसका झाबुआ शहर की जनता ने तालियां बजाकर स्वागत करते हुए ‘‘मामाजी जिंदाबाद-जिंदाबाद’’ के नारे लगाए गए।
ज्ञापन एवं आवेदन देने वालों का लगा तांता
वृहद सभा का सफल संचालन भाजपा के वरिष्ठ नेता दौलत भावसार ने किया एवं आभार भाजपा जिला महामंत्री सोमसिंह सोलंकी ने माना। बाद राजवाड़ा पर मुख्यमंत्री श्री चौहान को ज्ञापन एवं आवेदन देने वालों का भी तांता लगा रहा। सीएम श्री चौहान ने सभी ज्ञापन एवं आवेदन प्राप्त करते हुए उनके निराकरण हेतु आष्वास्त किया। सीएम श्री सिंह का काफिला यहां से पुनः गोपालपुरा स्थित हवाई पट्टी पहुंचा। इस बीच उनके काफिले के स्वागत और अभिवादन के लिए शहर मंे जगह-जगह प्रमुख तिराहों-चौराहों पर लोग जमा रहे। सीएम श्री सिंह ने दोपहर करीब पौने 3 बजे झाबुआ से हैलीकॉप्टर से थांदला सभा के लिए प्रस्थान किया।