Home Jhabua युवा कांग्रेस की युथ जोडा-बुथ जोडों की समिक्षा बैठक

युवा कांग्रेस की युथ जोडा-बुथ जोडों की समिक्षा बैठक

22
0

प्रदेश प्रभारी सम्मिलित हुए

झाबुआ। राकेश पोद्दार। झाबुआ युवा कांग्रेस की बैठक रविवार 8 जनवरी को झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया के कार्यालय पर सम्पन्न हुई। जिसमें जिले के युवा कांग्रेस के पदाधिकारी उपस्थित हुए तथा उक्त बैठक में मुख्य अतिथि के रूप युवा कांग्रेस के सचिव एवं मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस के प्रभारी राजीव पटनायक एवं बैठक की अध्यक्षता डाॅ विक्रांत भूरिया अध्यक्ष म0प्र..0युवा कांग्रेस उपस्थि रहें।

उक्त जानकारी देते हुए युवा कांग्रेस के मिडिया प्रभारी वसीम सैयद ने बताया कि युवा कांग्रेस की जिलास्तर की बैठक आयोजित की गयी जिसमें सर्व प्रथम विजय भाभर अध्यक्ष युवा कांग्रेस जिला झाबुआ द्वारा अतिथियों को पुष्पहार से स्वागत किया गया। विजय भाभर द्वारा अतिथियों का स्वागत किया। उसके पश्चात जिले से आये समस्त युवा कांग्रेस के पदाधिकारीयों को सम्बोधित करते हुए डाॅ. विक्रांत भूरिया ने युवा को युथ जोडा बुथ जोडों के बारे में विस्तृत जानकारी दी तथा उनके द्वारा युवाओं को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए लिए तैयार रहने का आव्हान किया साथ ही डाॅ विक्रांत ने युवाओं को अपने बुथ की नामावली का अवलोकन सुक्ष्म रूप से करने का आव्हान किया। डाॅ विक्रांत ने यह भी बताया कि वर्तमान में भाजपा द्वारा हर विधानसभा में फर्जी नाम जुडवाये है उसका परिक्षण करे एवं फर्जी नामों को हटाने सबंधी कार्यवाही करें। भूरिया ने पैसा एक्ट के बारे में भी युवाओं को बताया एवं पैसा एक्त कांग्रेस में रहते हुए स्व. दिलीपसिंह भूरिया ने बनाया था लेकिन भाजपा सरकार ने उसमें बहुत तोड मरोड कर प्रस्तुत किया है। जिससे निर्वाचित जनप्रतिनिधि सरपंचों के अधिकार कम कर दिये है। भाजपा के द्वारा केवल धर्म के नाम पर युवाओं को बरगलाया जा रहा है। युवाओं की समस्या के बारे में बोलते हुए बताया कि वर्तमान में प्रदेश सरकार युवाओं और बेरोजगारों के साथ छलावा कर रही है। परिक्षा के नाम पर करोडों रूपया इक्ठठा कर रही है लेकिन नियुक्ति नहीं दी जा रही है। कई छात्र ओवर ऐज हो गये है। कालेज, स्कूल में बच्चों को छात्रवृति नहीं मिल रही है ना स्टेशनरी मिल रही है।गरीब पालक अपने बच्चों को कैसे अध्यापन कार्य करावे इससे सरकार को कोई मतलब नहीं है वह केवल सरकारी खर्च पर अपनी ब्राडिंग करने पर लगी है। विज्ञापनों पर अपने फोटो छपवाये जा रहे है प्रवासी सम्मेलन के नाम पर करोडों रूपये का फर्जीवाडा किया जा रहा है लेकिन युवाओं के लिए बजट नहीं है।
इस अवसर पर मप्र युवा कांग्रेस के प्रभारी राजीव पटनायक ने सम्बोधित करते हुए कहा कि आने वाला समय युवाओं का है। म.प्र. में युवाओं की हालत सबसे ज्यादा खराब है युवाओं के जुडे मुद्दों जिसमें बेरोजगारी, महंगाई आदि पर चर्चा की एवं सभी युवाओं को अपने बुथ पर सक्रिय भागीदारी करने का आव्हान किया तथा हर युथ जोडो बुथ जोडों की समीक्षा की गयी। झाबुआ जिले के सभी बुथ पर युवाओं को जोडे तथा प्रत्येक बुथ पर पांच युवाओं को जोडने के निर्देश दिये गये जिले के 981 बुथों पर युवाओं का जोडने का कार्य फरवरी 2023 तक पूर्ण करना है।
इस अवसर पर युवाओं को जिला पंचायत के उपाध्यक्ष अकमालसिंह मेडा, पूर्व जनपद पंचायत अध्यक्ष मानसिंह मेडा ने भी युवाओं को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी को प्रत्येक बुथ पर मजबुत करने का आव्हान किया । इस अवसर पर तीनों विधानसभा के युवा कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष विक्रम मेडा , जिला महामंत्री थावरिया भाई सहित अध्यक्ष श्री हेमेन्त कटारा झाबुआ, राकेश डामोर थादला, राजेश डामोर थांदला उपस्थित थे।
यह रहे उपस्थित
इस अवसर पर जिले के युवा ब्लाक अध्यक्ष कमल खराडी, नंद किशोर खराडी रानापुर, रोशन बारिया मेघनगर, सुनिल चरपोटा थांदला, राहूल मचार,कुन्दपुर,झाबुआ शहर अध्यक्ष दीपक डोडियार महा सचिव नटवर डोडियार युवा कांग्रेस विधानसभा उपाध्यक्ष दिनेश मेडा पेटलावद सहित युवा कांग्रेस के पदाधिकारी उपस्थित थे। बैठक का संचालन हेमन्त कटारा विधानसभा अध्यक्ष झाबुआ द्वारा किया गया एवं आभार विनय भाभर अध्यक्ष एनएसयुआई जिला झाबुआ द्वारा माना गया ।