Home Jhabua टीकाकरण महाअभियान में शत प्रतिशत लक्ष्य पूर्ण करने का संकल्प टीकाकरण अभियान...

टीकाकरण महाअभियान में शत प्रतिशत लक्ष्य पूर्ण करने का संकल्प टीकाकरण अभियान के लिए कलेक्टर सोमेश मिश्रा का हुआ मेराथन भ्रमण

31
0

झाबुआ। राकेश पोद्दार। नगर संवाददाता। कलेक्टर सोमेश मिश्रा के द्वारा आज बुधवार 10 नवंबर को टीकाकरण महाअभियान के शुभारंभ में प्रातः 9 बजे जिला अधिकारियों की बैठक ली। जिसमें जिला अधिकारियों को निर्देश दिए की आज वैक्शीनेशन सेंटर पर जाकर शत प्रतिशत टीकाकरण करवाने के लिए लोगों को जागरूक करें एवं वैक्सीनेशन के प्रथम डोज एवं द्वितीय डोज के लिए अपने सार्थक प्रयास करें। बैठक के पश्चात सभी जिला अधिकारी वैक्सीनेशन सेंटर के लिए रवाना हुए।

कलेक्टर सोमेश मिश्रा प्रातः ग्राम ढेकल बडी के बाजार में लोगों को वैक्सीनेशन के संबंध में जानकारी प्राप्त की एवं उन्हे प्रथम डोज एवं सेकण्ड डोज लगाने के लिए प्रेरित किया। इसके पश्चात राणापुर वैक्सीनेशन सेंटर का अवलोकन किया एवं यहां पर किए जा रहे वैक्सीनेशन की धिमी गति के लिए अप्रसन्नता जाहिर की एवं निर्देश दिए की लोगों को जागरूक कर शत प्रतिशत टीकाकरण करवाए। इसके पश्चात राणापुर तालाब का निरीक्षण किया एवं यहां पर तालाब में हो रही गंदगी को साफ करवाने के निर्देश दिए एवं नगर परिषद कार्यालय का जायजा लिया। यहां पर फायर ब्रिगेड की कार्यप्रणाली को देखा एवं निर्देश दिए की लगातार यहां पर मोकडिल करवाकर व्यवस्था दूरूस्त करें।
श्री मिश्रा टीकाकरण केन्द्र ग्राम भोडली में चल रहे वैक्सीनेशन का जायजा लिया एवं आम लोगों से रूबरू चर्चा की एवं टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित किया। इसके पश्चात ग्राम हट्टीपूरा में वैक्सीनेशन सेंटर का अवलोकन किया एवं निर्देश दिए की यहां पर शत प्रतिशत टीकाकरण हो जाए। इसके पश्चात श्री मिश्रा ग्राम ढोल्यावड वैक्सीनेशन संेटर का अवलोकन किया एवं यहां पर ग्रामीणों से रूबरू चर्चा की इसके पश्चात ग्राम छापर खण्डा एवं ग्राम रजला के वैक्सीनेशन सेंटर का अवलोकन किया एवं यहां पर शत प्रतिशत वैक्सीनेशन करवाए जाने के निर्देश दिए।
इस दौरान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व झाबुआ श्री एल.एन.गर्ग, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत राणापुर श्री ज्ञानसिंह मुजाल्दे, मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री कमलेश गोले, नगर परिषद राणापुर के अध्यक्ष श्री गोविंद अजनार, नायब तहसीलदार राणापुर श्री पलकेश परमार, बीएमओ राणापुर डाॅ. श्री जी.एस.चैहान आदि उपस्थित थे।