Home Jhabua कायाकल्प की टीम ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण व्यवस्था को देखकर...

कायाकल्प की टीम ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण व्यवस्था को देखकर हुये संतुष्ट

42
0

झाबुआ। राकेश पोद्दार। कायाकल्प की टीम द्वारा जिला चिकित्सालय झाबुआ का निरीक्षण किया गया। जिसमें 8 पैमानो पर जिला अस्पतल में व्यवस्थाओ से लेकर साफ सफाई तक के कई छोटी छोटी चीजो को लेकर निरीक्षणकर्ताओं द्वारा जायजा लिया गया।

कायाकल्प अभियान के तहत शुक्रवार को प्रदेश स्तरीय टीम ने जिला अस्पताल का तीसरा एसेसमेंट किया। डॉ. ज्योति सिमलोट और डॉ. तृप्ति ने जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। जिला अस्पताल प्रदेश के चुनिंदा अस्पतालों में से है, को तीसरे और फाइनल एसेसमेंट तक पहुंचा है। अब तक यहां दो एसेसमेंट हो चुके हैं। पहले इंटरनल एसेसमेंट में टीम ने जिला अस्पताल को 70ः से अधिक अंक दिए थे। बाद में पीवर असेसमेंट में भी अस्पताल पास हुआ तो अब एक्सटर्नल यानि फाइनल एसेसमेंट अब हो रहा है। इसमें सफलता मिलने पर अवार्ड के लिए नाम जाएगा।
आरएमओ डॉ. सावनसिंह चैहान ने बताया, एक एसेसमेंट 600 नंबर का होता है। 8 कोर एरिया में एसेसमेंट किया जाता है। इनमें सफाई व्यवस्था मरीजों को मिलने वाली सुविधाएं, मेटरनिटी में भर्ती मरीजों की सुविधाएं प्रोटोकाल के अनुसार स्वास्थ्य सुविधाएं देना, पानी की व्यवस्था आदि पाइंट पर निरीक्षण किया गया। सफई व्यवस्था को लेकर टीम ने संतुष्टि जनाई। जिला अस्पताल में आउटसोर्सिंग के माध्यम से सफाई का काम कराया जाता है। इसके अतिरिक्त भी अधिकतर एसेसमेंट में जिला अस्पताल के काम पर उन्होंने संतोष जाहिर किया। कुछ छोटी-मोटी बातें बताई और इन्हें पूरा कर फोटो भेजने को कहा है।
पार्किंग बड़ी करने को कहा
टीम ने पार्किंग एरिया बड़ा करने, मेन गेट के अलावा अन्य गेट से एंटी और एक्जिट पर काम करने, ऑपरेशन थिएटर में कुछ अन्य प्रोटोकाल का पालन करने के लिए कहा है। निरीक्षण के दौरान सिविल सर्जन डॉ. बीएस बघेल, डॉ. आरएमओ सावनसिंह चैहान, एनएचएम डीपीएम आरआर खन्ना, अस्पताल के डॉक्टर्स, सफाई ठेकेदार कंपनी के गौरव पाठक और अन्य स्टाफ के लोग मौजूद रहे।