Home Jhabua राजपूत समाज झाबुआ ने विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वाले समाज...

राजपूत समाज झाबुआ ने विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वाले समाज के महिला-पुरूषों और युवाओं का किया सम्मान, दषहरा मिलन समारोह भी मनाया

155
0

झाबुआ। राकेश पोद्दार। नगर संवाददाता। राजपूत समाज झाबुआ द्वारा इस वर्ष से नई परपंरा स्थापित करते हुए 20 अक्टूबर, बुधवार शाम 4 बजे से स्थानीय बसंत काॅलोनी स्थित राजपूत भवन पर दषहरा मिलन समारोह एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें अतिथि के रूप में समाज के वरिष्ठ रामषरण चैहान, गोपालसिंह चैहान एवं जयंतीलाल राठौर उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता समाज अध्यक्ष भेरूसिंह सोलंकी ने की। इस अवसर पर विषेष रूप से समाज के ऐसे महिला-पुरूषों और युवाओं का सम्मान किया गया, जिनकी विभिन्न क्षेत्रांे में सराहनीय भूमिका रहने से उनकी उपलब्धियों और कार्यों को सराहा गया।
प्रारंभ मंे अतिथियों द्वारा महाराणा प्रतापजी की तस्वीर पर माल्यार्पण किया गया। स्वागत उद्बोधन समाज अध्यक्ष भेरूसिंह सोलंकी ने देते हुए कार्यक्रम की रूपरेखा पर प्रकाष डाला। अतिथियांे एवं सम्मानितजनों का स्वागत दीपेन्द्रसिंह राठौर, दीपक चैहान, गोपालसिंह चैहान, महेन्द्रसिंह सोलंकी, कंु. दषरथसिंह पंवार (गोलूभाई), रामकृष्णसिंह चैहान, सुरेन्द्रसिंह झाला, भवरसिंह पंवार, भूपेन्द्रसिंह सिसौदिया, पप्पूभाई आदि ने किया। अतिथियांे ने अपने उद्बोधन में उक्त आयोजन की सराहना करते हुए इसे समाजहित में सार्थक कदम बताया तथा कहा कि इस तरह के आयोजनांे से समाज के लोगांे में पारस्परिक मेल-जोल और आत्मीयता में वृद्धि होगी।
इनका हुआ अभिनंदन
सम्मान के क्रम में श्री कल्लाजी धाम के गादिपति संतोषसिंह गेहलोत का धर्म, समाज एवं अध्यात्म के क्षेत्र में, श्रीमती अर्चना राठौर का समाजहित एवं हाल ही में बार एसोसिएषन का उपाध्यक्ष बनाए जाने पर, जितेन्द्रसिंह सोलंकी का योग गुरू एवं षिक्षा जगत में सराहनीय भूमिका का निर्वहन करने पर, सुश्री रूक्मणी वर्मा का जिला पतंजलि योग समिति के माध्यम से महिलाआंे को सत्त योग का प्रषिक्षण दिए जाने एवं गायत्री शक्तिपीठ काॅलेज मार्ग पर निरंतर योग षिविर का आयोजन करने तथा समाज की महिलाओं को एकजुट करने, भेरूसिंह चैहान का साहित्यिक एवं शैक्षणिक क्षेत्र में उनकी रहीं सराहनीय भूमिका के चलते, युवा अभिभाषक नरेन्द्रसिंह सोलंकी को हाल ही में अभिभाषक संघ का उपाध्यक्ष बनाए जाने, सचिनसिंह सिसौदिया को संघ का सह-सचिव बनाए जाने, श्रीमती जया झाला का सामाजिक कार्यों और अभिभाषक के रूप में अपने कर्तव्यों का बखूबी निर्वहन करने, युवा रोबोटिक इंजनियर पवनेन्द्रसिंह सिसौदिया का कोरोनाकाल में सेनेटाईजर मषीन और आॅक्सीजन व्यवस्था में विषेष सहयोग देने पर तथा पंकजसिंह चैहान का बीएसएफ बोर्डर पर लगातार 12 वर्षों से सेवाएं देने के चलते, महिलाओं का सम्मान पुष्प गुच्छ और शाल भेंटकर तथा पुरूषों का सम्मान पुष्पामाला और साफा पहनाकर किया। इस दौरान सम्माजिनतनों ने समाजहित में अपने-अपने विचार एवं सुझाव भी व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन राजपूत समाज के सचिव राकेषंिसह परमार ने किया। आभार कोषाध्यक्ष महेन्द्रसिंह गेहलोत ने माना।