Home National Rahul Gandhi wayanad visit first time after disqualified as member of parliament...

Rahul Gandhi wayanad visit first time after disqualified as member of parliament Priyanka संसद की सदस्यता जाने के बाद पहली बार वायनाड दौरे पर राहुल गांधी, प्रियंका भी होंगी साथ; जानें पूरा कार्यक्रम

4
0

Image Source : PTI
प्रियंका गांधी- राहुल गांधी

कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लोकसभा सदस्यता जाने के बाद आज मंगलवार को पहली बार केरल में अपने पूर्व निर्वाचन क्षेत्र वायनाड का दौरा करेंगे। अपनी यात्रा के दौरान राहुल एक जनसभा को संबोधित करेंगे और रोड शो करेंगे। राहुल के साथ उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी होंगी, जो यहां आखिरी बार 2019 में चुनाव प्रचार के लिए आई थीं। 

विशाल रोड शो का किया जाएगा आयोजन

राहुल गांधी के इस दौरे को वायनाड में कांग्रेस के शक्ति प्रदर्शन के तौर भी देखा जा रहा है। राहुल के स्वागत के लिए कांग्रेस ने अच्छी खासी तैयारी की है। राहुल गांधी कन्नूर हवाईअड्डे पर उतरेंगे और वहां से हेलीकॉप्टर से वायनाड जिले के जिला मुख्यालय कालपेट्टा पहुंचेंगे। यहां एक विशाल रोड शो का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद शाम में एक जनसभा का भी आयोजन किया जाएगा।

रैली में तिरंगा रखने के पीछे क्या है वजह?

वहीं, रोड शो दोपहर 3 बजे निकाला जाएगा। इसमें कांग्रेस के सहयोगी दल आईयूएमएल और आरएसपी के नेता भी शामिल होंगे। इस रोड शो के दौरान सिर्फ तिरंगा दिखाई देगा। बता दें कि राहुल गांधी के 2019 के चुनाव प्रचार के दौरान आईयूएमएल के हरे झंडे को लेकर विवाद खड़ा हो गया था, इसलिए इस बार रैली में सिर्फ तिरंगा शामिल करने का फैसला किया गया है।

ये भी पढ़ें- 

कैसे लीक हुए पेंटागन के टॉप सीक्रेट दस्तावेज ? अमेरिका में खलबली, सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुटीं

लैंड फॉर जॉब मामले में तेजस्वी यादव से आज पूछताछ करेगी ED, डिप्टी CM पहुंचे चुके हैं दिल्ली 

वायनाड सीट से जीतकर संसद पहुंचे थे राहुल 

गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से जीतकर संसद पहुंचे थे। अब मानहानि मामले में उनकी संसद सदस्यता जा चुकी है, ऐसे में वायनाड सीट पर जल्द उपचुनाव कराए जा सकते हैं। राहुल गांधी ने वायनाड सीट पर चार लाख से अधिक वोटों के भारी अंतर से जीत दर्ज की थी।

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन