Home National QUAD मीटिंग में यूक्रेन-रूस वॉर पर चर्चा, पीएम मोदी ने कहा- डायलॉग...

QUAD मीटिंग में यूक्रेन-रूस वॉर पर चर्चा, पीएम मोदी ने कहा- डायलॉग और डिप्‍लोमेसी के रास्‍ते पर आना होगा, बातचीत से निकालें हल

16
0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बातचीत और कूटनीति के रास्‍ते पर लौटने की जरूरत पर जोर दिया. उन्‍होंने कहा कि हर मुद्दे को बातचीत के जरिए हल किया जा सकता है. ऐसे में हमें हिंसा का रास्ता छोड़कर बातचीत और कूटनीति के जरिए संकट को खत्म करना चाहिए.

QUAD मीटिंग में यूक्रेन-रूस वॉर पर चर्चा, पीएम मोदी ने कहा- डायलॉग और डिप्‍लोमेसी के रास्‍ते पर आना होगा, बातचीत से निकालें हल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Image Credit source: file photo

यूक्रेन (Ukraine) पर रूस (Russia) के हमले के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार को क्‍वाड शिखर सम्‍मेलन (Quad Meeting) में हिस्‍सा लिया. वर्चुअल मीटिंग में अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडेन, जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा और आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन भी मौजूद रहे. बैठक में यूक्रेन पर बिगड़े हालात पर भी सभी देशों के नेताओं ने बात की. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बातचीत और कूटनीति के रास्‍ते पर लौटने की जरूरत पर जोर दिया. उन्‍होंने कहा कि हर मुद्दे को बातचीत के जरिए हल किया जा सकता है. ऐसे में हमें हिंसा का रास्ता छोड़कर बातचीत और कूटनीति के जरिए संकट को खत्म करना चाहिए.

वर्चअल समिट में सितंबर 2021 में हुए क्‍वाड शिखर सम्‍मेलन में तय मुद्दों की समीक्षा की गई. इस मौके पर नेताओं ने आसियान, हिंद महासागर क्षेत्र और प्रशांत द्वीप समूह में विकास सहित अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की. इस दौरान चारों देशों के नेताओं ने इस साल के अंत में जापान में होने वाले शिखर सम्‍मेलन से पहले ठोस परिणाम प्राप्‍त करने के उद्देश्य से काम किया जाए और आपसी सहयोग में तेजी लाई जाए.