Home Jhabua शासकीय कन्या उमा विद्यालय में वृक्षारोपण कार्यक्रम अंतर्गत अलग-अलग प्रजातियों के रोपे...

शासकीय कन्या उमा विद्यालय में वृक्षारोपण कार्यक्रम अंतर्गत अलग-अलग प्रजातियों के रोपे गए पौधे

127
0

मप्र शासन के वायुदूत पोर्टल पर अपलोड की गई पौधारोपण की तस्वीरे

झाबुआ।राकेश पोद्दार। नगर संवाददाता। शासकीय कन्या उमा विद्यालय झाबुआ में 4 अगस्त, बुधवार को वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि आदिम जाति कल्याण विभाग के सहायक आयुक्त प्रशांत आर्य, जिला शिक्षा अधिकारी ज्ञानेन्द्र ओज्ञा एवं खंड शिक्षा अधिकारी झाबुआ श्रीमती वर्षा चैरे उपस्थित थी।

कार्यक्रम के प्रारंभ में अतिथियां ने मां सरस्वतीजी की पूजन कर माल्यार्पण किया। स्वागत उद्बोधन संस्था प्राचार्य मनोज खाबिया ने दिया। उद्बोधन के क्रम में खंड शिक्षा अधिकारी श्रीमती वर्षा चैरे ने पेडो एवं आॅक्सीजन के महत्व पर प्रकाश डाला। डीईओ श्री ओझा ने कोरोनाकाल के साथ शिक्षण, डिजीलेप सामग्री के उपयोग के बारे में बताया। विभाग प्रमुख श्री आर्य ने भी आॅफलाईन एवं आॅनलाईन कक्षाओं में शत-प्रतिशत बच्चों की सहभागिता सुनिनिश्चत करने के लिए निर्देशित किया। इस दौरान सभी से मप्र शासन की अनूठी पहल अंतर्गत अंकुर कार्यक्रम के एप ‘‘वायुदूप‘‘ पोर्टल मोबाईल पर अपलोड करवाकर आज के वृक्षारोपण किए गए पौधों की तस्वीरे भी अपलोड करवाई।
डाॅ. संतोष प्रधान ने संस्था को प्रदान की 5 ट्री गार्ड
इस अवसर पर समाजसेवी एवं न्यू पलाॅश कान्वेन्ट के संचालक डाॅ. संतोष प्रधान द्वारा अपनी धर्मपत्नि स्व. श्रीमती लता प्रधान की स्मृति में संस्था को पांच ट्री गार्ड भी प्रदान किए गए। इस हेतु शाला परिवार ने उनका धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम में विशेष सहयोग पीटीआई नरेश पुरोहित ने प्रदान किया। संचालन प्रधान पाठक श्रीमती किरण श्रीवास्तव ने किया एवं आभार उच्चतर माध्यमिक शिक्षिका श्रीमती श्रद्धा परसाई ने माना। इस अवसर पर संस्था का समस्त स्टाॅफ उपस्थित रहा।