Home Jhabua अंकुर योजना के अंतर्गत वृक्षारोपण महाअभियान के तहत कलेक्टर कार्यालय परिसर के...

अंकुर योजना के अंतर्गत वृक्षारोपण महाअभियान के तहत कलेक्टर कार्यालय परिसर के बगीचे में कलेक्टर सोमेश मिश्रा द्वारा किया गया वृक्षारोपण

44
0

झाबुआ। राकेश पोद्दार। नगर संवाददाता। अंकुर योजना के अंतर्गत 1 मार्च से 5 मार्च 2022 तक चलने वाले वृक्षारोपण महाअभियान में आज 2 मार्च 2022 को कलेक्टर कार्यालय परिसर के बगीचे में कलेक्टर सोमेश मिश्रा एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सिद्धार्थ जैन एवं जिला अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा वृक्षारोपण किया गया। श्री मिश्रा ने कहा की इस महाअभियान में आप सभी अपनी सहभागिता दे। प्रदेश में पर्यावरण को सुरक्षित करने के लिए राज्य शासन के द्वारा सघन वृक्षारोपण करने के निर्देश दिए गए है। जिसके अंतर्गत अपने घर, शासकीय भवन अथवा संस्थागत भवन आदि के परिसर में पौधे लगाए एवं इसे अंकुर वायुदूत एप पोर्टल पर दर्ज करें एवं इसके अतिरिक्त यदि पौध रोपण करने वाला व्यक्ति एप/पोर्टल का उपयोग नहीं करना चाहता है तो इस प्रयोजन हेतु दिनंाक 1 मार्च से 5 मार्च के मध्य विशेष रूप से स्थापित मिसकाॅल सेवा नंबर 07552706666 पर मिसकाॅल देकर सूचना दे सकता है। सामुहिक रूप से किए गए पौधरोपण कार्यक्रमों में भाग लेने वाले सभी व्यक्तियों से मिस्डकाॅल देने का अनुरोध किया जावे। यह स्पष्ट किया जाता है कि अगर कोई व्यक्ति अपने निजी आंगन में एक भी पौधा स्वप्रेरणा से लगाता है, तो वह यह जानकारी उक्त तीनों माध्यमों में से किसी एक माध्यम से दे सकेगा। आज कलेक्टर कार्यालय परिसर के गार्डन में अधिकारियों कर्मचारियों में वृक्षारोपण के लिए भारी उत्साह था।
माननीय मुख्यमंत्री जी मध्यप्रदेश शासन श्री शिवराजसिंह चैहान द्वारा प्रदेश में पर्यावरण को सुरक्षित करने के लिए पौधरोपण करने वालों का हृदय से धन्यवाद पे्रषित किया है एवं संदेश दिया है कि धरती पर हरियाली और खुशहाली की रक्षा के लिए आपसे अनुरोध है कि भविष्य में भी विभिन्न अवसरो पर जिसमें आपका जन्मदिन, शादी की सालगिरह अन्य कोई उत्सव पर पौध रोपण अनिवार्य रूप से करें एवं इस पूनित कार्य में अपना सहयोग करें।
अंकुर वायुदूत एप पर जिले में अभी तक कुल 35 रजिस्टेªशन किए गए और कुल 8 पौधरोपण किए गए। इस दौरान अपर कलेक्टर श्री जे.एस. बघेल, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व झाबुआ श्री एल.एन.गर्ग, मुख्य चिकिस्ता एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. श्री जे.पी.एस.ठाकुर एवं जिला अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्टर कार्यालय के अधीक्षक श्री नरेन्द्र परमार, जिला नाजीर श्री कमलेश जैन एवं सहायक संचालक उद्यान श्री अजय चैहान द्वारा व्यवस्था की गई थी। जिससे सभी समय पर उपस्थित होकर वृक्षारोपण किया गया।