Home Bhopal मध्यप्रदेश में पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी….वित्त मंत्री श्री देवड़ा ने की...

मध्यप्रदेश में पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी….वित्त मंत्री श्री देवड़ा ने की केंद्र के निर्णय की सराहना राज्य सरकार ने भी वेट की दरों को घटया

73
0
Demo Pic

मध्यप्रदेश में अब पेट्रोल की प्रति लीटर कीमत लगभग 107 रूपये तथा डीजल की कीमत लगभग 91 रूपये प्रति लीटर हो जायेगी। पेट्रोल की कीमत में 12 रूपये तथा डीजल की कीमत में 17 रूपये की कमी होगी। राज्य सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वेट की दरों में कमी करने की अधिसूचना जारी कर दी है। इससे पेट्रोल तथा डीजल की बढ़ी हुई कीमतें से आम जनता को राहत मिलेगी।

 

उल्लेखनीय है कि लोगो को राहत  देने के लिए केंद्र सरकार ने 3 नवंबर को एक्साइज ड्यूटी में कमी की है। इसके कारण  प्रदेश में प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत 119 रूपये से घट कर 112 रूपये तथा डीजल की कीमत 108 रूपये से घट कर 95 रूपये प्रति लीटर हो गई है।

 

वित्त मंत्री श्री जगदीश देवड़ा ने केंद्र सरकार द्वारा जनहित में लिए निर्णय का स्वागत किया है। केंद्र सरकार के साथ कदम मिलाते हुए राज्य सरकार ने भी प्रदेशवासियों को और ज्यादा राहत देने के लिए पेट्रोल और डीजल पर वेट की दरों में 4 नवंबर की रात्रि से कमी करने का निर्णय लिया है, जिसके परिणाम स्वरूप अब पेट्रोल करीब 107 रुपये प्रति लीटर और डीजल 91 रुपये प्रति लीटर मिलने लगेगा।