Home Jhabua घर-घर तक शुद्ध पेयजल की आपूर्ति हो तथा किसानों को सिंचाई के...

घर-घर तक शुद्ध पेयजल की आपूर्ति हो तथा किसानों को सिंचाई के आधुनिक तरीकों के बारे में शिक्षित किया जाना हमारा मुख्य लक्ष्य है- सांसद गुमानसिंह डामोर

16
0

सांसद ने पेटलावद अंचल में 10 टेंकरों का समारोहपूर्वक किया वितरण

झाबुआ। राकेश पोद्दार। कृषि के साथ ही ग्रामीण अंचलों में भी तेजी से विकास की गंगा केन्द्र की मोदी सरकार एवं प्रदेष की षिवराजसिंह सरकार द्वारा किया जा रहा है। गा्रमीण विकास की दिषा में मोदी सरकार एवं प्रदेश की शिवराजसिंह सरकार ने कई कदम उठाए हैं। किसान हमेशा से हमारे देश का आधार रहे हैं, और एनडीए सरकार इनोवेशन और कुछ ठोस उपायों के जरिए देश के इस आधार को मजबूत बनाने की कोशिश कर रही है। प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना, सिंचाई की सुविधाएं सुनिश्चित कर उपज को बढ़ाएगी। वहीं पेय जल की समस्या का शतप्रतिशत निवारण करने के लिये केन्द्र एवं प्रदेश सरकार कृत संकल्पित है। इन योजनाओं का विजन यह सुनिश्चित करना है कि प्रत्येक खेत को किसी ना किसी तरह के सुरक्षात्मक सिंचाई के साधन उपलब्ध हों। घर-घर तक शुद्ध पेयजल की आपूर्ति हो तथा किसानों को सिंचाई के आधुनिक तरीकों के बारे में शिक्षित किया जाना हमारा मुख्य लक्ष्य हैै। ताकि पानी की प्रत्येक बूंद के बदले अधिक पैदावार मिले। उक्त उद्बोधन क्षेत्रीय सांसद गुमानसिंह डामोर ने आज पेटलावद विधानसभा के रायपुरिया मण्डल में सांसद निधि 10 टैंकरो के वितरण समारोह के अवसर पर उपस्थित पार्टी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं, जन प्रतिनिधियो एवं गा्रमीण जनों को संबोधित करते हुए कही ।
संासद श्री डामोर ने जिसमें पेटलावद नगर मंडल की पेटलावद नगर परिषद को 2 टेंकर रायपुरिया मंडल की ग्राम पंचायत मोहनकोट,झावलिया,रातम्बा,बेकलदा,बन्नी, काजवी,देवली,भिलकोटडा में 8 टैंकरों का वितरण किया । सांसद डामोर ने कहा कि टैंकरों के मिलने से ग्रामवासियों को शादी, क्रियाकर्म जैसे सामाजिक कार्यक्रमों व गर्मी के दिनों में पीने के लिए पानी की ज्यादा परेशानी नहीं होगी। उन्होने कहा कि हमारी सरकार जनता से जो वादा करती है। उसे पूरा करती है।
जिला भाजपा अध्यक्ष भानू भूरिया ने भी अपने उदबोधन में केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन के माध्यम से क्षेत्रीय विकास में किये जारहे कदमों की विस्तार से जानकारी दी, तथा सांसद श्री डामोर द्वारा क्षेत्रीय विकास में उनकी अहम भूमिका की प्रसंषा की । पूर्व विधायक सुश्री निर्मला भूरिया ने कहा कि पूरे अंचल के स्वास्थ्य, षिक्षा, कृषि विकास, के साथ ही महिलाओं के सर्वांिगण विकास के लिये केन्द्र की मादीजी की सरकार एवं प्रदेश की षिवराजसिंह सरकार द्वारा तेजी से किये गये कार्यो ने एक कीर्तिमान बनाया है तथा झाबुआ जिले में जो विकास हुआ है कांग्रेस सरकार की 60 साल से अधिक के शासनकाल में नही हुआ है। भाजपा का ध्येय ही गरीबों, वंचितो, एवं जरूरतमंदों को समाज की मुख्यधारा में बराबरी के साथ आगे लाने का रहा है। इस अवसर पर भाजपा जिला महामंत्री कृष्णपालसिंह राठौर ने भी सांसद गुमानसिंह डामोर द्वारा अल्प अवधि में ही पूरे संसदीय क्षेत्र के चहूंमुखी विकास के लिये जो कार्यकिया है इससे गा्रमीण जनता में व्यापक खुशिया व्याप्त हुई है ।
टेंकर वितरण के कार्यक्रम के अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष भानु भूरिया पेटलावद से पूर्व विधायिका सुश्री निर्मला भूरिया, जिला महामंत्री कृष्णपाल सिंह गंगाखेड़ी , भाजपा जिला कोषाध्यक्ष महावीर भंडारी, जनपद अध्यक्ष रमेश भाई, रायपुरिया मंडल के मंडल अध्यक्ष श्री शांतिलाल मुनिया, पेटलावद नगर परिषद के प्रतिनिधि योगेश गामड़, जिला कार्यसमिति सदस्य प्रदीप पारलेचा , सरपंच गण सर्वश्री कालू मचार, नंदू भाबर देवली, श्रीमती ममता डामोर, सुखराम मेडा, बापू भाई मेडा, नरसिंह भाई मेडा सहित बडी संख्या में भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यर्तागण एवं बडी संख्या में पंच सरपंच एवं गा्रमीणजन उपस्थित थे ।