Home Crime नौकरी का झांसा देकर युवतियों को बंधक बनाकर कई बार किया दुष्कर्म,...

नौकरी का झांसा देकर युवतियों को बंधक बनाकर कई बार किया दुष्कर्म, 1 आरोपी गिरफ्तार

131
0
Representative Demo Pic

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीधी (Sidhi) जिले से बेहद शर्मनाक खबर सामने आई है. जहां बीते 10 दिन से लापता युवतियों को पुलिस वापस घर ले आई है, लेकिन उनकी हालत बहुत खराब है. वहीं युवती को गंभीर हालत में रीवा जिले में एडमिट कराया गया है. युवतियों ने पुलिस को बताया कि उनके साथ अपनों ने ही बार-बार दुष्कर्म किया. इस मामलें में एक आरोपी को चेन्नई में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया, जबकि सूरत के दो अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.

 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बीते कुछ दिनों पहले 3 लड़कियों के परिवार वालों ने उनकी गुमशुदगी की FIR दर्ज कराई थी. इस मामले में जब साइबर सेल ने इसकी जांच की तो जानकारी मिली कि दो लड़कियां सूरत में हैं और एक लड़की चेन्नई में है. पुलिस ने उनकी मोबाइल लोकेशन को ट्रेस कर उन्हें ढूंढ निकाला और उन्हें वापस सीधी जिले लेकर आए. वहीं युवतियों के परिवार वालों को सौंप दिया है.

 

शहर पहुंचते ही आरोपियों ने बंधक बनाकर किया दुष्कर्म

युवतियों ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनके साथ अपनों ने ही शोषण किया है. उन्होंने कहा कि हमें नौकरी की तलाश थी. ऐसे में हमने गांव के उन लोगों से संपर्क किया जो सूरत और चेन्नई में हैं. जब हम वहां पहुंचे तो उन्होंने कुछ ही दिनों बाद हमारा शोषण करना शुरू कर दिया. सूरत पहुंची दोनों लड़कियों ने बताया कि उन्हें एक हफ्ते तक एक ही कमरे में जबरन बंधक बनाकर रखा गया और लगातार दुष्कर्म किया गया. गौरतलब है कि इनमें से एक लड़की के शरीर में संक्रमण फैल गया है. उसे गंभीर रूप से घायल अवस्था में रीवा जिले के हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है.

 

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ बढ़ाई गई धारा

वहीं, चेन्नई से रेस्क्यू कर लाई गई लड़की की शिकायत पर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया गया. इस मामले में ASP पटले ने बताया कि पूछताछ में जो बाते निकलकर आए हैं उसके आधार पर धारा 376 समेत अन्य धाराएं बढ़ाई गई हैं. और एक युवती को गम्भीर हालत में हॉस्पिटल में बेहतर इलाज के लिए रीवा में रेफर कर दिया गया है. डॉ के मुताबिक युवती की हालत काफी नाजुक बनी हुई है.