Home Jhabua पेन्टिग इवेन्ट में सर्वाधिक प्रतिभागियो को सम्मिलित रूप से पेेटिंग कराने पर...

पेन्टिग इवेन्ट में सर्वाधिक प्रतिभागियो को सम्मिलित रूप से पेेटिंग कराने पर डाॅ. अर्चना राठौर एवं अशोकसिंह राठौर को गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड का ऑन लाईन प्रमाण पत्र हुआ प्राप्त

216
0

झाबुआ। राकेश पोद्दार। नगर संवाददाता। विगत दिनों अधिवक्ता डॉ. अर्चना राठौर के प्रयासों से झाबुआ के 40 प्रतिभागियों ने एक पेंटिंग ईवेंट में भाग लेकर गिनीज बुक में अपना नाम दर्ज करवाया। इस ईवेंट ने कोरोनाकाल में उन्हें नकारात्मक सोच से बाहर निकाला।
वल्र्ड रिकॉर्ड बनाए जाने पर गिनीज बुक के लंदन यूके स्थित कार्यालय से एक मेल प्राप्त हुआ कि जिन्होंने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के पेटिंग ईवेंट में भाग लिया है। उन्हें तीन स्तरों पर प्रमाण-पत्र प्रदान किया जाएगा, किन्तु उसके लिए उन्हें आवेदन करना होगा। जो भी प्रमाण पत्र चाहते हैं, वे आवेदन कर सकते हैं। जिसमें तीन स्तर के प्रमाण हैं। प्रमाण-पत्र की सॉफ्ट कॉपी, हार्ड कॉपी और मेडल वे प्राप्त कर सकते हैं, किन्तु उसके लिए उन्हें आवेदन करना होगा। झाबुआ से डॉ. अर्चना राठौर, अशोकसिंह राठौर , प्रदीप जैन, गरिमा आचार्य, सौम्या चैहान, अथर्व राठौर, धु्रवी राठौर, देवांशी राठौर ने सॉफ्ट कॉपी के लिए आवेदन किया था। गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड बनाने पर गिनीज बुक कार्यालय से उनके द्वारा भेजी गई पेंटिंग के लिए धन्यवाद देते हुए प्रमाण पत्र स्वरूप सॉफ्ट कॉपी भेजी गई। झाबुआ से हार्ड कॉपी और मेडल के लिए इन्होंने पृथक से आवेदन किया था। इनके साथ ही झाबुआ से शैफाली माहेश्वरी ने डॉ. अर्चना राठौर की प्रेरणा से इसके लिए आवेदन किया है।
दी गई शुभकामनाएं
अर्चना राठौर ने बताया कि विभिन्न वैधानिक प्रक्रियाओं के कारण समय लगने से ये प्रमाण उन्हें बाद में प्राप्त होगें। डॉ. अर्चना राठौर एवं अशोक सिंह राठौर अधिवक्ता को अभी वर्तमान में प्रमाण पत्र की सॉफ्ट कॉपी प्राप्त होने पर उनके मित्रों, गणमान्य नागरिकों, अधिवक्ताओं आदि ने बधाई दी।