Home Bhopal आगामी उपचुनाव की जंग में उतरे सियासी दिग्गज, खंडवा में आमने-सामने होंगे...

आगामी उपचुनाव की जंग में उतरे सियासी दिग्गज, खंडवा में आमने-सामने होंगे वीडी शर्मा और अरुण यादव

36
0

भोपालः उपचुनाव के लिए चुनाव प्रचार जोर-शोर से शुरू हो गया है और धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ रहा है. अब सियासी दिग्गज भी मैदान में उतर चुके हैं. बता दें कि आज खंडवा में भाजपा के लिए वीडी शर्मा और कांग्रेस प्रत्याशी के लिए अरुण यादव चुनाव प्रचार करेंगे. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा तो दो दिनों तक खंडवा में ही रुकेंगे.

वीडी शर्मा बुरहानपुर और नेपानगर में कन्या पूजन के साथ अपने कार्यक्रमों का आगाज करेंगे. इसके बाद वह कार्यकर्ताओं से मुलाकात और जनसंपर्क करेंगे. खंडवा सीट से भाजपा ने ज्ञानेश्वर पाटिल को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं कांग्रेस प्रत्याशी राज नारायण सिंह के लिए पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव खंडवा पहुंचेंगे. मंगलवार को पूर्व सीएम कमलनाथ भी खंडवा पहुंचेंगे और राज नारायण सिंह के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे.

अरुण यादव बड़वाह विधानसभा में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे और कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह सनावद के लिए रवाना होंगे. इसके बाद आज ही अरुण यादव शाम में इंदौर के लिए रवाना हो जाएंगे.

आगामी उपचुनाव में खंडवा लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव पर सभी की नजरें हैं. इसकी वजह ये है कि खंडवा सीट पर कांग्रेस का दबदबा रहा है लेकिन पिछले कुछ चुनाव में भाजपा ने यहां अपना प्रभुत्व बना लिया है और भाजपा के नंद कुमार चौहान खंडवा से 5 बार सांसद रहे. अब नंद कुमार चौहान के निधन के बाद भाजपा और कांग्रेस में कांटे की टक्कर की उम्मीद की जा रही है. यही वजह है कि भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां यहां पूरा दम लगाएंगी.

बता दें कि केंद्र में मंत्री कई नेता भी भाजपा प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार करते दिखेंगे. उनमें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर, वीरेंद्र खटीक आदि का नाम शामिल है. कांग्रेस भी कोई कसर छोड़ने के मूड में नहीं है. कांग्रेस ने उपचुनाव जिताने की जिम्मेदारी स्थानीय नेताओं को सौंपी है. यही वजह है कि चुनावी क्षेत्र के प्रभारियों ने मोर्चा संभाल लिया है. कांग्रेस में पार्टी विधायकों को भी चुनाव जिताने की जिम्मेदारी दी गई है.

भाजपा द्वारा स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की जा चुकी हैं. बीजेपी की लिस्ट के मुताबिक प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, सीएम शिवराज सिंह चौहान, शिव प्रकाश, मुरलीधर राव, नरेंद्र सिंह तोमर, कैलाश विजयवर्गीय, धर्मेंद्र प्रधान, उमा भारती, वीरेंद्र कुमार खटीक, ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रहलाद पटेल, फग्गन सिंह कुलस्ते, नरोत्तम मिश्रा, गोपाल भार्गव, राकेश सिंह, ओम प्रकाश धुर्वे, सुधीर गुप्ता आदि का नाम शामिल है.