Home Bhopal MP बोर्ड के 10वीं का रिजल्ट इस दिन होगा जारी, आंतरिक मूल्यांकन...

MP बोर्ड के 10वीं का रिजल्ट इस दिन होगा जारी, आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर मिलेंगे अंक

39
0
Demo Pic

भोपाल: मध्य प्रदेश में 10वीं का रिजल्ट 14 जुलाई को घोषित किया जाएगा. माध्यमिक शिक्षा मंडल ने इस विषय में सूचना जारी की है. सभी बच्चों के लिए खुशखबरी है कि इस बार परीक्षा में किसी भी छात्र को फेल नहीं किया जाएगा. छात्र बोर्ड की वेबसाइट पर अपना रिजल्ट देख सकेंगे.राज्य के लगभग साढ़े 10 लाख बच्चे आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर अपने अंक पता कर सकेंगे.

बता दें कि एमपी बोर्ड के आधिकारिक पोर्टल  https://mpbse.mponline.gov.inwww.mpbse.nic.in, www.mpresults.nic.in  पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

ऐसे भी देख सकते हैं रिजल्ट
छात्र अपना रिजल्ट MPBSE MOBILE ऐप या MP Mobile ऐप पर ‘Know Your Result’ पर जाकर कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें अपना रोल नंबर और आवेदन क्रमांक सबमिट करना होगा.

विशेष परीक्षा भी होगी आयोजित
मध्य प्रदेश बोर्ड की 10वीं की विशेष परीक्षाएं भी आयोजित की जाएगी. जो छात्र अपने रिजल्ट से संतुष्ट नहीं हैं वह 1 से 25 सितंबर के बीच विशेष परीक्षा में शामिल हो सकते हैं. इसके बाद इसमें प्राप्त अंकों के अनुसार उनकी अंकसूची जारी की जाएगी. मंडल के सचिव की तरफ से जारी आदेश के अनुसार मूल्यांकन के तय फॉर्मूले के बाद परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट छात्र को परीक्षा में शामिल होने के लिए 1 अगस्त से 10 अगस्त तक ऑनलाइन पंजीयन कराना अनिवार्य होगा. परीक्षा के लिए निर्धारित केन्द्र और आयोजन का विस्तृत कार्यक्रम अलग से जारी किया जाएगा.