Home Bhopal BJP प्रभारी बोले- मेरी एक जेब में बनिया और दूसरे में ब्राह्मण,...

BJP प्रभारी बोले- मेरी एक जेब में बनिया और दूसरे में ब्राह्मण, विवाद होने पर दी सफाई

20
0
Madhya Pradesh: BJP प्रभारी बोले- मेरी एक जेब में बनिया और दूसरे में ब्राह्मण, विवाद होने पर दी सफाई
मध्य प्रदेश बीजेपी प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव (फाइल फोटो)

बीजेपी के मध्य प्रदेश प्रभारी (Madhya Pradesh BJP Incharge) मुरलीधर राव (Murlidhar Rao) ने एक विवादित बयान दिया है. भोपाल पहुंचे मुरलीधर राव ने मीडिया के सवालों का जवाब देने के दौरान कहा कि मेरी एक जेब में बनिया है और दूसरे जेब में ब्राह्मण है. जिसके बाद इस पर विवाद खड़ा हो गया. अपने इस बयान को लेकर अब राव को स्पष्टीकरण देना पड़ा.

मुरलीधर राव से सवाल किया गया था कि बीजेपी कभी ब्राह्मण-बनिया की पार्टी थी, तो कभी एससी, एसटी, ओबीसी की पार्टी हो गई है ऐसा क्यों है. विकास की बात करते हैं लेकिन सिर्फ जाति के नाम पर ही वोट क्यों मांगे जा रहे हैं? राव ने जवाब दिया कि मेरी एक जेब में ब्राह्मण है, एक जेब में बनिया है. प्रश्न पूछा है तो जवाब सुनिए, मेरे वोट बैंक में, मेरे कार्यकर्ताओं में, और मेरे नेताओं में ब्राह्मण रहा है तो ब्राह्मण पार्टी कहा गया. जब बनिया रहा तो बनिया पार्टी का हो गई. इसी दैरान उनसे पूछा गया कि विकास पर वोट मांगिए, जाति के नाम पर वोट क्यों मांगते हैं? इसके जवाब में मुरलीधर राव ने कहा कि तो आप ही चला लो पार्टी, आप पत्रकार हैं तो प्रश्न पूछिए, समाधान सुनने तक रुकिए.

“सबकी पार्टी बनाने के लिए कर रहे हैं काम”

जिसके बाद बात‌ संभालते हुए राव ने कहा कि पार्टी सबके लिए चालू की गई लेकिन मेरे पास उस समय कुछ खास वर्ग के लोग ज्यादा थे तो आप कहते थे यह पार्टी इनकी है. हम अपने आपको सबकी पार्टी बनाने के लिए काम कर रहे हैं. हंगामा होने के बाद मध्य प्रदेश बीजेपी के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव ने ब्राह्मण और बनिया पर दिए गए बयान पर स्पष्टीकरण जारी किया है.

मुरलीधर राव ने कहा कि हम सभी को साथ लेकर चलने वाली पार्टी हैं, हमने ना कभी किसी से भेदभाव किया है और ना हम कभी किसी से भेदभाव करेंगे.  मुरलीधर राव ने कहां कि कांग्रेस हमेशा तथ्यों को तोड़ मरोड़ कर पेश करती है. कमलनाथ एक बार फिर से यही काम कर रहे हैं आदिवासियों और अन्य वर्गों के लिए पार्टी जो काम कर रही है वह कांग्रेस को हजम नहीं हो रहा.