Home Bhopal MP: कलेक्टर के सामने शराब की बोतल लेकर पहुंचा शख्स, कीमत की...

MP: कलेक्टर के सामने शराब की बोतल लेकर पहुंचा शख्स, कीमत की धांधली पर प्रशासन को किया सचेत | Burhanpur person in front of the collector with a bottle of liquor on price rigging

4
0
MP: कलेक्टर के सामने शराब की बोतल लेकर पहुंचा शख्स, कीमत की धांधली पर प्रशासन को किया सचेत

शख्स ने बताया कि यहां के लोग अधिक मात्रा में शराब की बोतल खरीद कर ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचा रहे हैं. ग्रामीण क्षेत्रों का हाल यह है कि यहां पर पान की गुमटी और किराना दुकानों पर भी शराब बेरोक-टोक बेची जा रही है.

कम कीमत में बेची जा रही शराब

Image Credit source: TV9 Network

बुरहानपुर: मध्य प्रदेश के बुरहानपुर के कलेक्टर कार्यालय में जन सुनवाई के दौरान एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया. एक व्यक्ति हाथ में शराब की बोतल लेकर शिकायत करने कलेक्टर के पास पहुंच गया. उसने बताया कि ट्रांसपोर्ट नगर में एमएसपी से सस्ती ये शराब बेची जा रही है. जिसके चलते शराब की तस्करी करने वाले लोग बल्क में शराब खरीदकर ग्रामीण क्षेत्रों में दे रहे हैं. इससे राजस्व को हानि भी हो रही है.

दरअसल, मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में काफी लंबे समय से एमएसपी से कम दामों पर शराब की खरीद-फरोख्त की शिकायतें मिल रही हैं. इसके बावजूद आबकारी विभाग ने अब तक ध्यान नहीं दिया. जब हिंदू जागरण मंच के प्रियांश ठाकुर ने जन सुनवाई में शराब की बोतल लेकर पहुंचे. उस समय हड़कंप मच गया.

स्टिंग ऑपरेशन भी किया

आबकारी विभाग वाले इस घटना से दूरी बनाते हुए दिखाई दिए. उन्होंने कहा कि जिले में ऐसा कोई मामला नहीं है. जब प्रियांश ठाकुर कहा कि हमारे पास इसका वीडियो भी है. हमने इसका स्टिंग ऑपरेशन भी किया है. इसके बाद उन्होंने कहा कि आप आवेदन दे दो. हम इस मामले पर अवश्य कार्रवाई करेंगे.

ये भी पढ़ें: गोकशी को लेकर मध्य प्रदेश में दो गुटों के बीच तनाव

लोग अवैध शराब के कारोबार में शामिल

कलेक्टर ऑफिस में जनसुनवाई के दौरान मौजूद तहसीलदार रामलाल पगारे को प्रियांश ठाकुर ने शराब के दामों के साथ हो रहे खेल के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि ट्रांसपोर्ट नगर में शराब की यह रिटेल दुकान है. यहां पर एमएसपी से कम दामों पर शराब की बोतल की बिक्री नहीं होना चाहिए. इसके चलते शहर के लोग अवैध शराब के कारोबार में शामिल हैं.

ग्रामीण क्षेत्रों में बेरोक-टोक बेची जा रही शराब

यहां के लोग अधिक मात्रा में शराब की बोतल खरीद कर ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचा रहे हैं. ग्रामीण क्षेत्रों का हाल यह है कि यहां पर पान की टपरी गुमटी और किराना दुकानों पर भी शराब बेरोक-टोक बेची जा रही है. इस संबंध में हमने कई बार आबकारी विभाग को भी बताया. लेकिन आबकारी विभाग ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की. मजबूरन में हमको जनसुनवाई में शराब की बोतल और इस तरह से पहुंचना पड़ा.

जांच के दिए आदेश

इसके बाद तहसीलदार रामलाल पगारे ने आबकारी विभाग के आरक्षक को बुलाकर जांच के आदेश दिए. अब तक विभाग के आरक्षक इस पूरे मामले से अपने को अनजान बता रहे थे. जब हिंदू जागरण मंच के प्रियांश ठाकुर ने कहा कि हमारे पास इसका वीडियो भी है. तब उन्होने कार्रवाई की बात कही.

ये भी पढ़ें: हिंदू राष्ट्र पर फिर जमकर बरसे पंडित धीरेंद्र शास्त्री