Home Jhabua टीकाकरण महाअभियान में शतप्रतिशत टीकाकरण करवा कर झाबुआ जिले को कोरोना मुक्त...

टीकाकरण महाअभियान में शतप्रतिशत टीकाकरण करवा कर झाबुआ जिले को कोरोना मुक्त करें – कलेक्टर सोमेश मिश्रा

48
0

झाबुआ। राकेश पोद्दार। नगर संवाददाता। जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में टीकाकरण महाअभियान 18 अक्टूबर को प्रातः से प्रारम्भ होने वाले आयोजन हेतु आज प्रातः 9 बजे बैठक आयोजित की गयी। जिसमें 50,000 वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। शाम 6 बजे तक पूर्ण करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर सोमेश मिश्रा ने निर्देश दिए की टीकाकरण के लिए आज का पूरा दिवस कार्यवाही के लिए है। राजस्व विभाग के अधिकारी सतत मानिटरिंग करेंगे। विभागीय गतिविधियों के लिए आगामी 2 दिवस में कार्यवाही सुनिश्चित करें। जिसमें विभागीय कार्य, आवास योजना में जियो टैग, जनसुनवाई का निराकरण, निर्माण कार्यो की स्थिति, किसान फसल योजना में किसानों का स्वत्व का वितरण जो किस्ते देय है उनका निराकरण सुनिश्चित करेंगे। जिला स्तर पर टीकाकरण के लिए कन्ट्रोल रूम स्थापित किया गया है। जिससे सतत संपर्क में रहकर कार्यवाही सुनिश्यित करें। 1 नवंबर को मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के लिए कौन-कौन से विभाग अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगें इसकी तैयारी पूर्ण कर लेवे। सभी जिला अधिकारी वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचेगें एवं शत प्रतिशत टीकाकरण की कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे। आज शाम 6 बजे आयोजित समीक्षा बैठक में टीकाकरण के लक्ष्य के विरूद्ध अर्जित उपलब्धि पर चर्चा होगी। साथ ही जनसुनवाई के प्रकरण, सीएम हेल्पलाईन के प्रकरण आयुक्त इंदौर संभाग की वीडियों कान्फे्रंसिंग में चयनित विषयों की भी समीक्षा की जाएगी।
श्री मिश्रा ने निर्देश दिए की मंगलवार को जनसुनवाई आयोजित होगी। ग्राम पंचायत स्तर पर आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करें। जनसुनवाई में प्राप्त प्रकरणों का 7 दिवस में निराकरण सुनिश्चित किया जाए। विशेष परिस्थति में ही 7 दिवस से अधिक हो सकते हैं। इसके लिए विशेष अनुमति प्राप्त की जाए। समायवधि पत्रों का समय सीमा में निराकरण सुनिश्चित करें। सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों का समय सीमा में सन्तुष्टि पूर्वक निराकरण किया जाना सुनिश्चित करें। आगामी बैठक में इस पर विशेष चर्चा होगी।
बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सिद्धार्थ जैन, अपर कलेक्टर जे.एस.बघेल, डिप्टी कलेक्टर सुश्री अंकिता प्रजापति, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. जे.पी.एस ठाकुर, अति. मु. का. अधिकारी जिला पंचायत दिनेश वर्मा एवं समस्त जिला अधिकारी उपस्थित थे। अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पेटलावद, थांदला, मेघनगर वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस बैठक में उपस्थित थे।