Home Jhabua हाऊसिंग बोर्ड स्थित नवदुर्गा धाम पर गाजो-बाजो के साथ हुई विघ्नहर्ता गणेशजी...

हाऊसिंग बोर्ड स्थित नवदुर्गा धाम पर गाजो-बाजो के साथ हुई विघ्नहर्ता गणेशजी की महाआरती

98
0

भगवान को लगाया गया छप्पन भोग का नैवेद्य, संकल्प ग्रुप की मातृ शक्तियांे ने लिया महाआरती का लाभ, अखंड ज्योत के भक्तों ने किए दर्शन

झाबुआ।राकेश पोद्दार। नगर संवाददाता। शहर के हाऊसिंग बोर्ड काॅलोनी स्थित नवदुर्गा धाम (जगदम्बे माता मंदिर) पर विराजित विघ्नहर्ता गणेषजी को गणेषोत्सव पर्व के छटवे दिन 15 सितंबर, बुधवार रात को छप्पन भोग का नैवेद्य लगाकर बाप्पा की महाआरती की गई। महाआरती का लाभ संकल्प ग्रुप एवं संकल्प अभिव्यक्ति मंच की मातृ शक्तियों ने लिया। बाद महाप्रसादी के रूप में छप्पन भोग का प्रसाद वितरित किया गया। मंदिर परिसर में अखंड ज्योत भी प्रज्जवलित की गई। जिनके भक्तजनांे ने दर्षन लाभ लिया।
जानकारी देते हुए मंदिर के सेवक पं. प्रदीप भट्ट ने बताया कि बुधवार को प्रथम पूज्य श्री गणेषजी का विषेष दिन होने से इस दिन महिला मंडल मंदिर समिति से जुड़ी सदस्याएं और काॅलोनी की रहवासी महिलाएं अपने-अपने घरांे से छप्पन भोग का प्रसाद तैयार कर लाई। प्रसाद का चयन चिट्ठी के आधार पर किया गया। शाम 7 बजे विघ्नहर्ता गणेषजी की प्रतिमा का मनमोहक एवं सुंदर श्रृंगार युवा हार्दिक निगम, पियूष पाटिल, वैभव सिंह कक्कू, प्रथम आसदेवा के साथ बालिकाओं द्वारा कर प्रतिमा के सम्मुख छप्पन भोग सजाए गए। बाद यहां संकल्प ग्रुप एवं संकल्प अभिव्यक्ति मंच की अध्यक्ष श्रीमती भारती के साथ राधा चैहान, शीतल जादौन, मनीष सोनी, दीपिका बंधवार, स्नेहा गीते, कृष्णा तिवारी आदि द्वारा एक जैसे ड्रेस में पहुंचकर कोविड के नियमांे के साथ गजनानजी की महाआरती करने का लाभ लिया। बाद जगदम्बे माता की भी महाआरती की गई। महाआरती होने से बड़ी संख्या में भक्तजन सम्मिलित हुए।
महिला मंडल समिति ने किया स्वागत
अतिथि मातृ शक्तियांे ने विघ्नहर्ता गणेषजी के चरणों में भव्य पुष्पामाला अर्पण की। बाद पधारी मातृ शक्तियांे का मंदिर महिला मंडल समिति की ओर से अध्यक्ष अनिता जाखड़, हरिप्रिया निगम, विनीता नायक, शांताबेन जायसवाल, प्रभावती आसदेवा, प्रियंका जोषी, ऋतु आसदेवा आदि ने भावभरा स्वागत किया। इस दौरान महिला मंडल की सदस्याएं भी एक जैसी हरी साड़ी में सम्मिलित हुई। इस अवसर पर विषेष रूप से वरिष्ठ अभिभाषक स्वपनिल सक्सेना, प्रहलाद राठौर, श्री चैहान, श्री तिवारी आदि भी उपस्थित रहे।
आरती सजाओं प्रतियोगिता रखी गई
यहां महिला मंडल समिति की ओर से बालिकाओं के लिए महाआरती के लिए आरती सजाओं प्रतियोगिता रखी गई। जिसमें काॅलोनी की बालिकाओं द्वारा अपने घरांे से महाआरती के लिए पुष्पों और गणेषजी के चित्र बनी सुंदर थालियां सजाकर लाई। जिसका चयन श्रीमती भारती सोनी ने कर प्रथम एवं द्वितीय बालिकाओं का स्वागत किया। मंदिर मंे दर्षन-पूजन के लिए लगातार भक्तांे की भीड़ बढ़ रहीं है। काॅलोनीवासियों एवं श्रद्धालुआंे में विषेष उत्साह है।