Home Bhopal Madhya pradesh truck hits 2 buses from behind many killed and injured...

Madhya pradesh truck hits 2 buses from behind many killed and injured au568 | MP: सीधी में बस और ट्रक की टक्कर में 8 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल

10
0
MP: सीधी में बस और ट्रक की टक्कर में 8 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल

Sidhi Road Accident: इस भीषण सड़क हादसे में 8 की मौत गई. 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने इस हादसे पर गहर दुख व्यक्त किया है.

सड़क हादसे में कई की मौत

Image Credit source: TV9 Network

सीधी: मध्य प्रदेश के रीवा-सीधी के बीच भीषड़ सड़क हादसा हो गया. सीधी जिले की चुरहट थाना क्षेत्र के मोहनिया टनल के समीप गांव बरखड़ा के पास सड़क किनारे खड़ीं 2 बसों को ट्रक ने टक्कर मार दी. हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई. 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए. गंभीर घायलों को रीवा के अस्पताल भेजा गया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी रीवा के लिए रवाना हो गए हैं. प्रशासन की ओर से घायलों के लिये त्वरित उपचार और सहायता पहुंचाई जा रही है.

इस हादसे पर सीएम शिवराज चौहान ने गहरा दुख व्यक्त किया है. सीएम ने कहा, “ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान और परिजनों को यह गहन दुख सहन करने की शक्ति देने तथा घायलों के शीघ्र पूर्णत स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.”

साथ ही उन्होंने, “सीधी जिला प्रशासन कलेक्टर और एसपी घटनास्थल पर मौजूद हैं. रीवा कमिश्नर और आईजी घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं. रीवा मेडिकल कॉलेज और सीधी जिला अस्पताल में घायलों के इलाज के लिए अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. दुख की इस घड़ी में मैं और प्रदेशवासी शोकाकुल परिजनों के साथ हूं.”

यह भी पढ़ें: एंबुलेंस नहीं मिली तो बीमार पत्नी को ठेले पर पहुंचाया अस्पताल, स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल

टक्कर के बाद बस रोड से नीचे गिग गई

बताया गया कि सीधी जिले से सतना में आयोजित कोल महाकुंभ में शामिल होने के लिए कई बसें आईं थीं. शाम करीब पांच बजे कार्यक्रम खत्म होने के बाद वे वापस सीधी जा रही थीं. मोहनिया टनल के पास उनके रुकने का प्वाइंट तय किया गया था. दो बसें टनल के पास रुकीं. वहां कार्यक्रम में आने वालों के लिए चाय-नाश्ते की व्यवस्था की गई थी. कोल समाज के लोगों को बसों में जैसे ही नाश्ते के पैकेट दिए जा रहे थे, तभी रीवा की ओर से जा रहे तेज रफ्तार ट्रक ने एक बस को पीछे से टक्कर मार दी. ​टक्कर इतनी तेज थी कि आगे वाली बस रोड से नीचे गिर गई. हादसे कई लोग बस के नीचे आ गए. घटना की सूचना मिलते ही चुरहट सहित कई थानों का पुलिस बल पहुंचा और बचाव कार्य शुरू किया गया.

नरसिंहपुर में बस पलटने से 3 की मौत, 24 घायल

वहीं, दूसरी ओर मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में शुक्रवार को एक बस के पलट जाने से इसमें सवार 3 लोगों की मौत हो गई. 24 अन्य घायल हो गए. करेली थाना प्रभारी अखिलेश मिश्रा ने बताया कि दुर्घटना बीती रात लिंगा गांव में हुई. उन्होंने कहा, बस एक शादी समारोह से लौट रही थी लेकिन सड़क पर डिवाइडर से टकराकर पलट गई. कार्तिक गुर्जर (16), पहलवान सराठे (60) और उदयराम ठाकुर (55) नामक तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई.

यह भी पढ़ें: MP पुलिस की अनूठी पहल, प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को मिलेगी फ्री कोचिंग

मिश्रा ने बताया कि मृतकों के शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिए गए हैं. थाना प्रभारी ने कहा कि हादसे में 24 यात्री घायल हो गए. उन्होंने कहा कि गंभीर रूप से घायल छह लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि अन्य को मामूली चोटें आई हैं, जिनका इलाज करेली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में किया जा रहा है. मिश्रा ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि बस को गलत दिशा में चलाया जा रहा था. उन्होंने बताया कि घटना के बाद चालक बस को छोड़कर मौके से फरार हो गया जिसकी तलाश की जा रही है.

(भाषा इनपुट के साथ)