Home National Lucknow Building Collapse SP spokesperson Abbas Haider mother and wife also died...

Lucknow Building Collapse SP spokesperson Abbas Haider mother and wife also died in Alaya apartment accident। यूपी: लखनऊ के अलाया अपार्टमेंट हादसे में सपा प्रवक्ता की मां और पत्नी की मौत, पिता बचे

14
0

Image Source : INDIA TV
समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अब्बास हैदर की मां आमिर हैदर और पत्नी उजमा हैदर

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ में मंगलवार को बड़ी दुर्घटना हुई। वजीर हसनगंज रोड पर एक 5 फ्लोर की बिल्डिंग गिरने से कई परिवार मलबे में दब गए। इस हादसे में समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अब्बास हैदर की पत्नी उजमा हैदर और उनकी मां आमिर हैदर की मौत हो गई है। सपा नेता के पिता अमीर हैदर भी बिल्डिंग में थे, लेकिन उन्हें मलबे से निकाल लिया गया था, इसलिए वो अब ठीक हैं। अमीर हैदर ने हालही में अपनी शादी की सालगिरह मनाई थी।

इस मामले में सपा नेता अब्बास हैदर ने प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे राहत अभियान पर सवाल उठाए हैं और कहा है कि राहत कार्यों में लापरवाही की जा रही है और विशेषज्ञों की मौजूदगी के बिना काम किया जा रहा है। उन्होंने प्रशासन पर गंभीर लापरवाही का आरोप लगाया है और कार्रवाई की मांग की है। हालांकि प्रशासन का कहना है कि हम राहत अभियान लगातार चला रहे हैं। मलबे में फंसे लोगों को ऑक्सीजन पहुंचाने का इंतजाम किया गया है। 

किसने बनाया अलाया अपार्टमेंट?

अलाया अपार्टमेंट जिस जमीन पर बना, वह सपा सरकार के पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर के बेटे व भतीजे की जमीन थी। अपार्टमेंट बनाने का काम बिल्डर याजदान को मिला था। इसके बाद दोनों में फ्लैट बंटे थे। 

ये भी पढ़ें- 

JNU के बाद अब जामिया में भी BBC की डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा, शाम 6 बजे स्क्रीनिंग का ऐलान

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली के ये रास्ते रहेंगे बंद, घर से निकलने से पहले जरूर पढ़ लें ये ट्रैफिक एडवाइजरी

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन