Home Bhopal मौन धारण करें दिग्विजय सिंह जी, आपके ट्वीट से फैलती है नफरत...

मौन धारण करें दिग्विजय सिंह जी, आपके ट्वीट से फैलती है नफरत : डॉ.नरोत्तम मिश्रा

59
0
गृह एवं जेल मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा , File Photo
भोपाल: गृह मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने पूर्व मुख्यमंत्री व राज्य सभा सांसद दिग्विजय सिंह को मौन धारण करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि दिग्विजय  सिंह के ट्वीट व बयान समाज में द्वेष फैलाने वाले व लोगों को पीड़ा पहुंचाने वाले होते है।  उनसे विनम्र आग्रह है कि वह मौन रहेंगे तो सामाजिक सद्भाव भी बना रहेगा और वैमनस्यता भी नहीं फैलेंगी , सभी के लिए अच्छा रहेगा ।
 डॉ. मिश्रा ने कहा कि दिग्विजय सिंह के द्वारा गांधी जी के करो या मरो के नारे के साथ शुरू किए गए भारत छोड़ो आंदोलन के दिन को चुनते हुए ट्वीट करना कि भारतीय नफरत छोड़ो देश को जोड़ो , बहुत दुखद और पीड़ा दायी है।ववह कह रहे है भारतीय नफरत नही फैलाए , यह ट्वीट हर भारतीय को पीड़ा पहुचाने वाला है।
कांग्रेस के वयोवृद्ध नेता दिग्विजय सिंह जब भी ट्वीट या बयान देते है वह पीड़ा पहुचाने वाले ही होते  है। गृह मंत्री ने कहा कि हमारा गौरवशाली इतिहास बताता है कि भारत वसुधैव कुटुंबकम का अग्रदूत रहा है। भारत कभी भी नफरत फैलाने वालों में से नहीं रहा है। दिग्विजय सिंह कह रहे है भारतीय नफरत फैलाते है जबकी पूरी दुनिया जानती है कि भारत ही वह देश है जिसने पूरे विश्व को।परिवार माना है । भारत ही है जो विश्व की भलाई के लिए सदियों से प्रयासरत रहा है। उन्होंने कहा कि  देशभक्ति से ओतप्रोत गाने में बताया गया है कि हमारा देश किस प्रकार से संसार में सिरमौर की भूमिका में सदियों पहले से रहा है , जब ज़ीरो दिया मेरे भारत ने ,दुनिया को तब गिनती आयी
तारों की भाषा भारत ने दुनिया को पहले सिखलायी देता ना दशमलव भारत तो
यूँ चाँद पे जाना मुश्किल था धरती और चाँद की दूरी का अंदाज़ा लगाना मुश्किल था।
भारत ने पूरे विश्व को परिवार  मान कर सभी की भलाई के लिए कितने महान काम किये है।लेकिन दिग्विजय सिंह को भारतीय नफरत फैलाने वाले दिखते है।
डॉ. मिश्रा ने कहा कि दिग्विजय सिंह और कांग्रेस की इसी नफरत फैलाने वाली मानसिकता ने देश के लोगो का विश्वास खो दिया है।  कांग्रेस ही अप्रसांगिक होती जा रही है।