Home Jhabua ऑटो वाहन का रजिस्ट्रेशन, बीमा ,लाइसेंस, फिटनेस ,प्रदूषण, आदि कंप्लीट रखें- यातायात...

ऑटो वाहन का रजिस्ट्रेशन, बीमा ,लाइसेंस, फिटनेस ,प्रदूषण, आदि कंप्लीट रखें- यातायात प्रभारी अनिल बामनिया

12
0

यातायात पुलिस झाबुआ द्वारा ऑटो चालकों की ली गई मीटिंग

झाबुआ। राकेश पोद्दार। यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से संचालित हो सके इस हेतु पुलिस अधीक्षक झाबुआ अगम जैन द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रेमलाल कुर्वे के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी यातायात को निर्देशित किया गया।
उक्त निर्देशों के तारतम्य में झाबुआ जिले में सड़क सुरक्षा यातायात जागरूकता के तहत यातायात थाना प्रभारी निरीक्षक अनिल बामनिया द्वारा यातायात थाना पर झाबुआ के ऑटो चालकों की बैठक ली गई है। जिसमें काफी संख्या में ऑटो चालक यातायात थाना झाबुआ पर उपस्थित हुए। जिन्हें समझाइश दी गई कि ऑटो से संबंधित सभी दस्तावेज जैसे रजिस्ट्रेशन, बीमा ,लाइसेंस, फिटनेस ,प्रदूषण, आदि कंप्लीट रखें तथा ऑटो के पीछे स्पष्ट रूप से ऑटो का नंबर, वाहन मालिक एवं ऑटो चालक का मोबाइल नंबर भी स्पष्ट रूप से लिखा होना चाहिए, जिससे ऑटो में बैठने वाली सवारी एवं जन सामान्य को सुरक्षा का एहसास हो सके तथा ऑटो में बैठने वाली सवारी ऑटो के पीछे मोबाइल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर का फोटो खींचकर अपने परिजनों को भेजकर बता सकते हैं, जिससे परिवार जन भी निश्चिंत होकर तथा सवारी भी निश्चिंत होकर अपनी मंजिल तक पहुंच सके।
ऑटो चालकों को समझाइश दी गई कि वह वर्दी में रहेंगे तथा वर्दी पर नेम प्लेट भी लगा कर रखेंगे, जिससे आमजन को ऑटो चालक और उसके नाम की जानकारी आसानी से मिल जाएगी। ऑटो चालकों को यातायात के संबंध में अतिरिक्त जानकारी देकर भी जागरूक किया गया है साथ ही ऑटो चालकों के सुझाव भी लिए गए हैं।