Home National JP Nadda taunted Congress said one sided wave in favor of BJP...

JP Nadda taunted Congress said one sided wave in favor of BJP people of Gujarat will give full support | BJP के पक्ष में एकतरफा लहर, गुजरात की जनता करेगी पूरा सपोर्ट- नड्डा

3
0

अमहदाबाद में एक रैली के दौरान जेपी नड्डा ने कहा कि मोदी जी ने राजनीति की संस्कृति बदल दी है. विकासवाद और राष्ट्रवाद से ओत-प्रोत राजनीति को आगे बढ़ा दिया है. उन्होंने वंशवाद, परिवारवाद, भाई-भतीजावाद, इसको नकारते हुए विकासवाद की राजनीति को आगे बढ़ाया है.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

Image Credit source: PTI

गुजरात में होने वाले आगामी चुनाव को लेकर राज्य में प्रचारों का दौरा जारी है. कोई किसी पर निशाना साध रहा है तो कई खुद की तारीफ में कसीदे पढ़ रहा है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को अहमदाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मैं जहां-जहां जा रहा हूं, भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में एकतरफा लहर देखने को मिल रही है. गुजरात की जनता भाजपा को समर्थन करने के लिए लेकर तैयार है.

नड्डा ने आगे कहा कि मोदी जी ने राजनीति की संस्कृति बदल दी है. विकासवाद और राष्ट्रवाद से ओत-प्रोत राजनीति को आगे बढ़ा दिया है. उन्होंने वंशवाद, परिवारवाद, भाई-भतीजावाद, इसको नकारते हुए विकासवाद की राजनीति को आगे बढ़ाया है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आज गुजरात ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में सबसे आगे है, एफडीआई और लॉजिस्टिक्स में सबसे आगे है.

नड्डा ने कहा कि आर्थिक दृष्टि से विकास में सबसे आगे है, ये गुजरात का मॉडल है. आज अगर विकास मॉडल की चर्चा होती है तो गुजरात मॉडल की चर्चा होती है. उन्होंने कहा कि पहले माताओं-बहनों को लकड़ी के चूल्हे जलाकर, धुएं से जूझते हुए खाना बनाना पड़ता था. आज 11 करोड़ बहनों को गैस सिलेंडर दिए गए हैं और इनमें से 37 लाख गुजरात में दिए गए हैं.

नड्डा ने कांग्रेस पर साधा निशाना

वहीं, उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने देश और प्रदेश को आपस में विभाजित करके राज किया. भाई को भाई से लड़ाया, जाति को जाति से लड़ाया, धर्म को धर्म से लड़ाया, गांव को गांव से लड़ाया. जबकि भाजपा ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास’ के मंत्र पर काम कर रही है. उन्होंने आगे कहा कि आजादी की लड़ाई में महात्मा गांधी ने देश में एक चेतना पैदा की और देश को आजादी दिलाई. वहीं सरदार वल्लभ भाई पटेल ने छोटे-छोटे रियासतों को इकट्ठा करके भारत को एक मजबूत राष्ट्र बनाया.

वीरों की भूमि है गुजरात- नड्डा

नड्डा ने कहा कि जब मैं गुजरात को याद करता हूं, तो मन प्रसन्न हो जाता है और मुझे प्रेरणा भी मिलती है. गुजरात संतों की भूमि है, वीरों की भूमि है, ये शेरों की भूमि और सामाजिक परिवर्तन लाने वाली भूमि है,ये राजनीतिक परिवर्तन लाने वाली भी भूमि है. बता दें कि गुजरात की 182 विधानसभा सीटों पर एक और पांच दिसंबर को दो चरणों में चुनाव होना है. मतगणना आठ दिसंबर को होगी.