Home National Jharkhand News In Ranchi mischievous element broke the statue of God tension...

Jharkhand News In Ranchi mischievous element broke the statue of God tension created in the area । रांची में शरारती तत्व ने तोड़ी भगवान की प्रतिमा, इलाके में बनी तनाव की स्थिति

7
0

Image Source : FILE PHOTO (PTI)
Representational Image

Highlights

  • घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस
  • भाजपा नेताओं ने जताई नाराजगी
  • पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने इस घटना को लेकर राज्य सरकार पर साधा निशाना

Jharkhand News: झारखंड की राजधानी के मेन रोड में मंगलवार की रात एक मंदिर में स्थित भगवान हनुमान की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया गया। बुधवार अहले सुबह यह खबर रांची में तेजी से फैली और देखते-देखते मंदिर के पास लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। तनाव की स्थिति बनते देख मौके पर भारी तादाद में पुलिस बल की तैनाती की गई है। रांची के एसएसपी किशोर कौशल सहित कई आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। घटना के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने दावा किया है कि यह घटना सिर्फ एक व्यक्ति ने अंजाम दी है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। हालात नियंत्रण में हैं।

मौके पर पहुंची पुलिस

घटना की जानकारी मिलते ही कई हिंदू संगठनों से जुड़े लोग मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने इन्हें समझा-बुझाकर वापस भेजा है। पुलिस के आला अफसरों ने आश्वस्त किया है कि आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। क्षतिग्रस्त प्रतिमा का दुबारा निर्माण कराया जाएगा। रांची में दुगार्पूजा पर पूजा पंडालों और मंदिरों में लाखों श्रद्धालु उमड़ते हैं। इसे देखते हुए पुलिस-प्रशासन अतिरिक्त सतर्कता बरत रहा है। लोगों से संयम बरतने की अपील की गई है। पुलिस के मुताबिक, शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि प्रतिमा खंडित करने वाला व्यक्ति मनोरोगी है। उससे पूछताछ की जा रही है।

भाजपा नेताओं ने जताई नाराजगी

उधर, भाजपा के कई नेताओं ने इस घटना पर आक्रोश व्यक्त किया है। पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने इस घटना को लेकर राज्य सरकार को निशाने पर लिया है और इसे तुष्टिकरण की नीति का नतीजा बताया है। गौरतलब है कि रांची मेन रोड में बीते जून महीने में भी एक धार्मिक जुलूस के दौरान हिंसा हुई थी और यहां एक मंदिर पर पथराव की वजह से तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी।

इससे पहले रामगढ़ मेंतोड़ी गई थी मंदिर में प्रतिमा

रामगढ़ में धोबा पंचायत के बदरा पहाड़ स्थित शिव मंदिर में पार्वती माता की मूर्ति को तोड़ दिया गया। शरारती तत्वों ने प्रतिमा से सिर को ही अलग कर दिया और मंदिर में लगा घंटा भी चुरा लिया। रामगढ़ में डेढ़ माह के दौरान तीन मंदिरों से प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किए जाने का कई सामाजिक संगठनों ने विरोध जताते हुए पुलिस प्रशासन से शरारती तत्वों की पहचान कर जल्द कार्रवाई करने की मांग की है। इससे पूर्व रामगढ़ स्थित शिव मंदिर से नंदी और घंटी की चोरी की गई। इसके बाद लखनपुर स्थित शिव मंदिर में नंदी को तोड़ा गया।

Latest India News