Home Jhabua कलेक्टर श्रीमती रजनी सिंह द्वारा अनुभाग क्षेत्र का सघन भ्रमण

कलेक्टर श्रीमती रजनी सिंह द्वारा अनुभाग क्षेत्र का सघन भ्रमण

41
0

झाबुआ। राकेश पोद्दार। कलेक्टर श्रीमती रजनी सिंह द्वारा 22 दिसंबर को पेटलावद अनुभाग क्षेत्र का सघन भ्रमण किया जिसमें शिक्षा, स्वास्थ्य, विकास योजनाओं की धरातल की स्थिति से रूबरू हुए एवं व्यवस्था सुधारने के लिए आवश्यक निर्देश दिए। भ्रमण के दौरान जहां आकस्मिक रूप से व्यवस्था देखी, जिसमें मुख्य रूप से आगंनवाडी सह प्रशिक्षण केन्द्र ग्राम लामडीपाडा का आकस्मिक निरीक्षण किया यहा पर बच्चों से प्रश्न पुछे गये एवं पोषण आहार भी जायजा लिया गया एवं इस संबद्ध में आवश्यक निर्देश भी दिये गये।
इसके पश्चात् कलेक्टर श्रीमती सिंह द्वारा बोरिया में जल जीवन मिशन का भी निरीक्षण किया गया एवं वहां उपस्थित ग्रामीणों से रूबरू चर्चा भी की गई एवं यहां पर प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण अंतर्गत निर्मणाधीन मकान का निरीक्षण भी किया गया एवं हितग्रही से आवास तत्काल पूर्ण करने के लिए समझाईश दी।
भ्रमण के दौरान श्रीमती सिंह के द्वारा पी.आई.यू द्वारा निर्मित 50 सीटर छात्रवास का आकस्मिक निरीक्षण किया गया एवं इस संबंध में आवश्यक जानकारी प्राप्त की। एकीकृत शासकीय माध्यमिक विद्यालय भेरूपाड़ा में शिक्षा की गुणवत्ता एवं पोषण आहार का जायजा लिया गया, शासकीय प्राथमिक विद्यालय गुलरीपाड़ा का निरीक्षण किया यहां पर पिछले 3 माह से माध्यन्ह भोजन नहीं दिये जाने पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये। संकुल केन्द्र झकनावदा का निरीक्षण किया गया एवं एकीकृत शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय झकनावदा का आकस्मिक निरीक्षण के दौरान यहां पर कक्षाओं में विषय से संबधित आर्कषक वाॅल पेंटिंग भी देखी, जिससे बच्चो की पढ़ाई एवं विषय में रूचि देखी गई। कलेक्टर श्रीमती सिंह द्वारा शिक्षकों के इस प्रयास को सराहा गया। श्रीमती सिंह ने कहा कि अगर हर शिक्षक बच्चों को रूचि पूर्ण तरीकें से पढ़ाये जाये तो निश्चित ही बच्चे अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन कर अपने परिवार, जिले एवं प्रदेश एवं देश का नाम रोशन कर सकें। श्रीमती सिंह ने बच्चों के साथ फोटो भी खिचवाय। झकनावदा में हायर सेकेण्डरी स्कूल भवन के निरीक्षण के दौरान यहां पर मरमम्त करवाने के निर्देश दिये एवं शिक्षकों की व्यवस्था के भी निर्देश दिये।
इस दौरान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व अनिल कुमार राठौर, तहसीलदार पेटलावद जगदीश वर्मा एवं जनपद पंचायत पेटलावद के सी.ई.ओ. राजेश दीक्षित, सी.एम.ओ पेटलावद एस.डी.ओ. पी.डब्ल्यू.डी. श्रीमती रेशम गामड़, सीडीपीओ महिला बाल विकास सुश्री ईश्तिा मसानिया, प्रिंट एवं इलेक्ट्रनिक मीडिया के प्रतिनिधि आदि उपस्थित थे।