Home Jhabua इनरव्हील क्लब आफ झाबुआ शक्ति ने गादिया काॅलोनी में निर्धन बच्चों को...

इनरव्हील क्लब आफ झाबुआ शक्ति ने गादिया काॅलोनी में निर्धन बच्चों को निःशुल्क सामग्रीयों का किया वितरण

78
0

बच्चों को किसी भी प्रकार का नशा नहीं करने का दिलवाया संकल्प, स्वल्पाहार भी करवाया

झाबुआ। राकेश पोद्दार। नगर संवाददाता। इनरव्हील क्लब ऑफ झाबुआ ‘शक्ति’ द्वारा 13 अगस्त, शुक्रवार को दोपहर 12 बजे शहर से सटी गादिया काॅलोनी में निर्धन वर्ग के बच्चों को, जिन्हें शिक्षिका श्रीमती प्रियका अखिलेश जोशी द्वारा प्रतिदिन निःशुल्क शिक्षा अर्जित करवाई जा रहीं है। इन बच्चों को निःशुल्क जरूरी सामग्रीयों का वितरण किया गया। इस अवसर पर उन्हें नशीले पदार्थों से दूर रहने का संकल्प भी दिलवाया। साथ ही स्वल्पाहार कर उनके परिवारजनों के बारे में भी जानकारी प्राप्त की।
जानकारी देते हुए इनरव्हील क्लब आॅफ झाबुआ शक्ति की अध्यक्ष ऋतु सोडानी एवं सचिव हंसा कोठारी ने बताया कि गादिया काॅलोनी में विगत 10 दिनांे से श्रीमती प्रियंका जोशी द्वारा बच्चों को निशुल्क शिक्षा अर्जित करवाई जा रहंी है। जब संस्था को शिक्षिका श्रीमती जोशी के इस सराहनीय कार्य की जानकारी मीडिया के माध्यम से पता चली, तो उन्होंने इस निःस्वार्थ कार्य की सराहना करते हुए इन बच्चों की आवश्यक मद्द करने की इच्छा व्यक्त की। जिस पर शुक्रवार को क्लब की पदाधिकारियों में अध्यक्ष श्रीमती सोडानी, सचिव श्रीमती कोठारी के साथ संस्थापक डाॅ. शैलू बाबेल, कोषाध्यक्ष नेहा संघवी, एडिटर प्रिया कटकानी, प्रीती चैधरी, विधि धारिवाल, शीतल जादौन, निधि रूनवाल आदि ने यहां पहुंचकर इन बच्चों से चर्चा कर एवं इन्हें शिक्षा अर्जित करवा रहे जोशी दंपति के कार्य की सराहना करते हुए बच्चों को स्वल्पाहार करवाया।
यहां अध्यययन कर रहे करीब 30 बच्चो को नई चप्पल पहनाई। क्लब को जब यह जानाकरी मिली कि कुछ बच्चें तंबाकू, गुटखा आदि का सेवन करते है। जिस पर संस्था द्वारा उन्हें इसके हानिकारक प्रभाव के बारे में जानकारी क्लब एडिटर प्रिया कटकानी ने दी। साथ ही इन बच्चों को नशा मुक्ति के स्लोगन लिखे पोस्टर-बेनर आदि के माध्यम से जागरूक करते हुए इस दौरान सभी ने प्रण लिया कि वह अब से नशीले एवं मादक पदार्थों का सेवन नहीं करेगे। अंत में इस सराहनीय कार्य के लिए जोशी दंपति ने क्लब का आभार व्यक्त किया।