Home Bhopal Indore News: गजब! 21 साल पहले ससुर की हो चुकी थी मौत,...

Indore News: गजब! 21 साल पहले ससुर की हो चुकी थी मौत, अब बहू ने कराया दहेज हिंसा का केस; जानें पूरा मामला | In Indore, a daughter in law filed a dowry and violence case against the dead father in law

5
0
Indore News: गजब! 21 साल पहले ससुर की हो चुकी थी मौत, अब बहू ने कराया दहेज हिंसा का केस; जानें पूरा मामला

Indore News: मध्य प्रदेश के इंदौर में महिला संबंधी अपराध के ग्राफ में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है. इसी कड़ी में एक बहू ने अपने मृत ससुर के खिलाफ घरेलू हिंसा और दहेज प्रताड़ना का प्रकरण दर्ज करवाया है. बता दें पूरे ही मामले में बहू ने इंदौर की जिला कोर्ट में अपने वकील के माध्यम से परिवाद लगाया था और उस पर ही कोर्ट ने सुनवाई करते हुए संबंधित पुलिस को प्रकरण दर्ज करने के निर्देश दिए थे, तो वही बहू ने ससुर, पति और सास पर प्रकरण दर्ज करने के लिए एक शपथ पत्र भी कोर्ट के समक्ष पेश किया था. जिसमें ससुर का भी जिक्र किया था और इस पूरे मामले में कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने ससुर, पति और सास के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है.

उसके बाद कोर्ट ने इस पूरे मामले में संबंधित आरोपी पक्ष को समन जारी कर कोर्ट के समक्ष उपस्थित होने के निर्देश दिए गए. जब इस पूरे मामले की जानकारी पति को लगी तो उसने कोर्ट के समक्ष उपस्थित होकर पूरे मामले की जानकारी कोर्ट को दी है तो वहीं अब इस पूरे मामले में आने वाले दिनों में सुनवाई होगी. बता दें पूरा ही मामला काफी दिलचस्प है.

पत्नी ने दर्ज कराया घरेलू हिंसा का केस

दरअसल इंदौर की रहने वाली एक महिला की शादी 4 सितंबर 2013 को आंध्र प्रदेश के रहने वाले शिवा से हुई थी. शादी के कुछ दिनों तक तो सब ठीक-ठाक चलता रहा और इस दौरान महिला को एक बेटी भी हुई. जिसका जन्म इंदौर में हुआ. इसके बाद अचानक पीड़िता इंदौर आ गई और पूरे मामले में कोर्ट के समक्ष परिवाद लगाकर पति शिवा ,ससुर वेंकटी कलमंडा और सास लक्ष्मी के खिलाफ कोर्ट में एक परिवाद लगाकर घरेलू हिंसा का केस दर्ज करवाने की मांग की.

वहीं कोर्ट ने भी पीड़िता के शपथ पत्र के आधार पर आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने के आदेश दे दिए. इसके बाद कोर्ट ने संबंधित आरोपियों को समन जारी कर कोर्ट के समक्ष उपस्थित होने के निर्देश दिए.

21 साल पहले ही हो चुकी है ससुर की मौत

इस पूरे मामले में 13 फरवरी 2023 को कोर्ट ने ससुर को समन जारी कर 10 अप्रैल 2023 को कोर्ट के समक्ष उपस्थित होने के आदेश दिए. जब पूरे मामले की जानकारी पति शिवा को लगी तो उसने इंदौर आकर अपने एडवोकेट प्रीति मेहना के माध्यम से कोर्ट को इस बात की जानकारी दी कि उसकी पत्नी ने झूठा शपथ पत्र दिया है. पति ने बताया कि उसके पिता की तो उसकी शादी से पहले 14 फरवरी 2002 को ही मौत हो गई थी. उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज करवाया गया है जोकि झूठा है.

ये भी पढे़ं- रूठी बहनों पर कांग्रेस की नजर, अपनी ओर करने को बनाई ये खास योजना

पीड़िता के पति शिवा ने अपने पिता की मौत से संबंधित कुछ दस्तावेज भी कोर्ट के समक्ष पेश किए हैं. इस पूरे मामले में आने वाले दिनों में सुनवाई होगी तो वहीं पीड़िता ने इस पूरे मामले में कोर्ट को जानकारी दी थी कि आरोपी पति सास-ससुर 15 लाख रुपए दहेज के लिए परेशान कर रहे हैं. फिलहाल मामले में जिस तरह से ससुर कि 21 साल पहले मौत हो चुकी है. और उसके बाद भी उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज करवाया गया है तो उसके बाद इस पूरे मामले में आगे कोर्ट किस तरह से सुनवाई करती है यह देखने लायक रहेगा.

ये भी पढे़ं- पहले भगवान राम को बेचा, अब शंकर को बेचने निकले- पूर्व मंत्री