Home National India World News Hindi Live Updates Big Breaking Latest News today 22...

India World News Hindi Live Updates Big Breaking Latest News today 22 November 2022 | आज की ताजा खबर Live: सत्येंद्र जैन ने जेल में की फल और सब्जियों की मांग, याचिका पर आज CBI कोर्ट में सुनवाई

4
0

  • 22 Nov 2022 12:49 PM (IST)

    श्रद्धा मर्डर केसः पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए FSL टीम से संपर्क

    श्रद्धा मर्डर केस में दिल्ली पुलिस ने आफताब के पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए रोहिणी स्थित FSL टीम से आधिकारिक तौर पर संपर्क किया. FSL टीम ने आफताब के पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए तैयारी पूरी कर ली.

  • 22 Nov 2022 12:41 PM (IST)

    सत्येंद्र जैन ने जेल में की फल और सब्जियों की मांग, याचिका पर आज CBI कोर्ट में सुनवाई

    दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन की ओर से जेल में उनके लिए आने वाले कच्चे फलों और सब्जियों पर जेल अधिकारियों की ओर से रोक लगाए जाने के खिलाफ दाखिल याचिका पर राउज एवेन्यू कोर्ट की स्पेशल CBI कोर्ट आज 2 बजे मामले की सुनवाई करेगी. सत्येन्द्र जैन ने अपनी याचिका में कहा है कि धार्मिक उपवास के दौरान खाने-पीने की बुनियादी चीजों पर रोक लगाना जेल के भीतर उत्पीड़न के समान है.

  • 22 Nov 2022 12:30 PM (IST)

    UAE के विदेश मंत्री ने की जयशंकर से मुलाकात, अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

    संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के विदेश और अंतरराष्ट्रीय सहयोग मामलों के मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायेद अल नाह्यान ने मंगलवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की. नाह्यान भारत के दौरे पर आए हुए हैं. उनके साथ में यूएई का प्रतिनिधिमंडल भी आया है.

  • 22 Nov 2022 12:24 PM (IST)

    जयपुर में कांग्रेस नेता की बेटी का अपहरण, सब्जी लेने गई थी बाजार

    राजस्थान के जयपुर में कांग्रेस नेता गोपाल केशवात की बेटी अभिलाषा का अपहरण हो गया है. यह मामला प्रताप नगर थाना क्षेत्र का है. वहां केस दर्ज कर लिया गया है और पुलिस घटना की जांच कर रही है. केशावत की बेटी अभिलाषा कल सब्जी लेने बाजार गई थी. वहीं से उसका अपहरण हो गया था. केशावत के अनुसार बाजार से ही बेटी ने फ़ोन कर कहा था-कुछ लोग पीछे पड़े हैं. उसके बाद उसका मोबाइील स्विच ऑफ हो गया था.

  • 22 Nov 2022 12:11 PM (IST)

    देश से माफी मांगें अरविंद केजरीवालः गौरव भाटिया

    भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता गौरव भाटिया ने सत्येंद्र जैन के जेल के वीडियो पर कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को देश से माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने कहा कि सत्येंद्र जैन को अब एक मिनट के लिए भी दिल्ली के मंत्री पद पर नहीं रहना चाहिए. अगर अरविंद केजरीवाल इतने कमजोर हैं कि सत्येंद्र जैन को बर्खास्त नहीं कर सकते तो उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.

  • 22 Nov 2022 12:07 PM (IST)

    भारत बनाम न्यूजीलैंड: हल्की बूंदाबादी से तीसरे टी-20 मैच के टॉस में विलंब

    हल्की बूंदाबांदी के कारण भारत और न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को नेपियर में तीसरे और अंतिम टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच का टॉस होने में विलंब हो रहा है. बारिश के कारण पहला टी-20 मैच रद्द हो गया था जबकि भारत ने दूसरे मैच में 65 रन की जीत से तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त हासिल की थी. तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला के बाद दोनों टीमें तीन मैचों की वनडे श्रृंखला खेलेंगी.

  • 22 Nov 2022 11:54 AM (IST)

    पोर्नोग्राफी केसः राज कुंद्रा के खिलाफ चार्जशीट दायर

    मुंबई साइबर क्राइम ने व्यवसायी और बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा और अन्य के खिलाफ अश्लील सामग्री बनाने और स्ट्रीमिंग करने के मामले में चार्जशीट दायर की है. मुंबई साइबर क्राइम ने पिछले हफ्ते एस्प्लेनेड कोर्ट में 1000 पन्नों से ज्यादा की चार्जशीट दाखिल की है.

  • 22 Nov 2022 11:53 AM (IST)

    चुनाव लड़ने पर पाबंदी लगाने की मांग पर 13 दिसंबर को सुनवाई

    सुप्रीम कोर्ट आपराधिक मामलों में दोषी करार दिए गए लोगों के चुनाव लड़ने पर आजीवन पाबंदी लगाए जाने की मांग वाली याचिका पर 13 दिसंबर को सुनवाई करेगा. सुप्रीम कोर्ट से एमाइकस क्यूरे विजय हंसारिया ने मामले को 6 दिसंबर तक टालने की मांग की, जिस पर कोर्ट ने सुनवाई की अगली तिथि 13 दिसंबर तय कर दी.

  • 22 Nov 2022 11:31 AM (IST)

    श्रद्धा मर्डर केसः HC ने खारिज की केस को ट्रांसफर करने की याचिका

    श्रद्धा हत्याकांडः दिल्ली हाई कोर्ट ने जांच को पुलिस से सीबीआई को ट्रांसफर करने की मांग वाली याचिका खारिज कर दी है. कोर्ट का कहना है कि हमें इस दलील पर विचार करने का एक भी अच्छा कारण नहीं मिला.

  • 22 Nov 2022 11:30 AM (IST)

    गाजियाबादः लोनी में डबल मर्डर से सनसनी

    गाजियाबाद के लोनी में डबल मर्डर से सनसनी फैल गई है. मामला ट्रॉनिका सिटी थाना क्षेत्र का है जहां की चर्च कॉलोनी में पति-पत्नी की हत्या कर दी गई है. घर में मृत अवस्था में बुजुर्ग दंपति मिले है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसपी ग्रामीण मौके पर मौजूद हैं. परिजनों के अनुसार बुजुर्ग दंपत्ति की गला घोट कर हत्या की गई. बगल में रहने वाली बेटी फातिमा को सुबह 6 बजे दूध लेने जाते समय घटना की जानकारी मिली. दंपति कबाड़ी का काम करते थे.

  • 22 Nov 2022 11:22 AM (IST)

    सोनीपतः शराब पीने के बाद चार ग्रामीणों की मौत

    सोनीपत में संदिग्ध परिस्थितियों में चार लोगों की मौत से सनसनी फैल गई है. सोनीपत में शराब पीने के बाद चार ग्रामीणों की हालत बिगड़ गई और फिर मौत हो गई. गांव शामड़ी में देर रात चार ग्रामीणों ने एक साथ शराब पी थी. तीन की पहचान गांव शामड़ी निवासी सुरेंद्र, सुनील, अजय के रूप में हुई जबकि चौथा व्यक्ति अनिल उनका रिश्तेदार गांव बुढ़शाम का बताया जा रहा है. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी है. प्रारंभिक जांच में कच्ची शराब पीने का मामला सामने आया है. दो ग्रामीणों ने रोहतक पीजीआई में दम तोड़ दिया तो एक ग्रामीण की मौत पानीपत में हो गई. सोनीपत पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • 22 Nov 2022 11:18 AM (IST)

    सर्विस निर्यात मामले में बड़ी शक्ति बना भारतः PM मोदी

    PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत आज सर्विस निर्यात के मामले में विश्व की एक बड़ी शक्ति बन गया है. अब एक्सपर्ट भरोसा जता रहे हैं कि भारत विश्व का मैन्युफैक्चरिंग पावर हाउस भी बनेगा.

  • 22 Nov 2022 11:11 AM (IST)

    असम-मेघालय बॉर्डर पर फायरिंग में असम के वन रक्षक समेत 4 मारे गए

    असम-मेघालय बॉर्डर पर असम के पश्चिम कार्बी अनलोंग जिले के मोइकरंग में मंगलवार तड़के गोलीबारी की घटना में असम के वन रक्षक सहित 4 लोग मारे गए. यह घटना उस वक्त हुई जब वन विभाग की टीम ने लकड़ी से लदे एक ट्रक को रोका और तीन लोगों को गिरफ्तार किया. दूसरी बार जब पुलिस टीम ट्रक को थाने लाने के लिए मौके पर पहुंची तो भारी भीड़ ने उन पर धारदार हथियारों और लाठियों से हमला कर दिया. आत्मरक्षा में पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई. मृत वन रक्षक की पहचान बिद्या सिंह लेखे के रूप में हुई है. घटना में एक अन्य वन रक्षक अभिमन्यु घायल हो गया. वेस्ट कार्बी आंगलोंग के एसपी इमदाद अली मौके पर पहुंच गए हैं.

  • 22 Nov 2022 11:08 AM (IST)

    भीमा कोरेगांव केसः आनंद की जमानत की SC में चुनौती

    भीमा कोरेगांव मामले के आरोपी आनंद तेलतुंबडे को बॉम्बे हाईकोर्ट से मिली जमानत के मामले को NIA ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. सुप्रीम कोर्ट मामले की सुनवाई शुक्रवार को करेगा. बॉम्बे हाईकोर्ट ने आनंद तेलतुंबडे को एक लाख रुपये के मुचलके पर जमानत दी थी.

  • 22 Nov 2022 11:04 AM (IST)

    श्रद्धा मर्डर केसः पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए पेपर वर्क शुरू

    श्रद्धा मर्डर केस में FSL की टीम ने आफताब के पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए पेपर वर्क शुरू कर दिया है. दिल्ली पुलिस किसी भी वक्त आफताब को लेकर आ सकती है. आफताब का आज पॉलीग्राफ टेस्ट लिए जाने की संभावना है.

  • 22 Nov 2022 11:02 AM (IST)

    दिल्लीः मैदानगढ़ी में पुलिस को मिली इंसानी हड्डियां

    श्रद्धा मर्डर केस में बड़ा अपडेट मिला है. दिल्ली के मैदानगढ़ी के तालाब से बड़ा सबूत मिलने के आसार लग रहे हैं. गोताखोरों की मदद से पुलिस ने हड्डियां बरामद की है. पुलिस को शुरुआती जांच में ये हड्डियां इंसान के हाथ की लग रही हैं. पुलिस ने सभी हड्डियों को जांच के लिए CFSL भेज दिया है. लेकिन पुलिस को अब तक खोपड़ी नहीं मिली है, लेकिन खोपड़ी का निचला हिस्सा यानी जबड़ा पुलिस को मिल चुका है, जिसको जांच के लिए CFSL पहले ही भेजा जा चुका है.

  • 22 Nov 2022 11:00 AM (IST)

    युवाओं का उपयोग केंद्र की सर्वोच्च प्राथमिकताः PM मोदी

    PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत जैसे युवा देश में हमारे करोड़ों नौजवान इस राष्ट्र की सबसे बड़ी ताकत हैं. अपने युवाओं की प्रतिभा और ऊर्जा, राष्ट्र निर्माण में ज्यादा से ज्यादा उपयोग में आए, इसे केंद्र सरकार सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है.

  • 22 Nov 2022 10:53 AM (IST)

    मिशन मोड पर दे रही सरकारी नौकरीः PM मोदी

    PM नरेंद्र मोदी ने ‘रोजगार मेला’ कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नियुक्ति पत्र जारी करने के बाद कहा कि आज का ये विशाल रोजगार मेला दिखाता है कि सरकार किस तरह सरकारी नौकरी देने के लिए मिशन मोड में काम कर रही है. उन्होंने कहा कि बीजेपी शासित कई राज्यों जिसमें गुजरात, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों के अलावा केंद्र शाषित प्रदेशों ने भी इसी प्रकार का प्रयास किया है. गोवा और त्रिपुरा में भी 28 नवंबर को इसी तरह के रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा. डबल इंजन की सरकार होने का यही फायदा होता है.

  • 22 Nov 2022 10:52 AM (IST)

    PM नरेंद्र मोदी ने बांटे 71 हजार नियुक्ति पत्र

    दिल्ली में PM नरेंद्र मोदी ने ‘रोजगार मेला’ कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हिस्सा लिया. प्रधानमंत्री ने बटन दबाकर 71 हज़ार से ज्यादा नव नियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए. इससे पहले PM मोदी ने ‘रोजगार मेला’ कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हिस्सा लिया. प्रधानमंत्री ने ‘कर्मयोगी प्रारंभ’ नवनियुक्त कर्मियों के लिए ऑनलाइन ट्रेनिंग मॉड्यूल का रोजगार मेले में शुभारंभ किया.

  • 22 Nov 2022 10:50 AM (IST)

    कारगिल में भी भूकंप, 4.3 रही तीव्रता

    सोलोमन द्वीप में भूकंप के बाद अब कारगिल में धरती हिली है. आज सुबह 10:05 बजे भूकंप आया है. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.3 आंकी गई है.

  • 22 Nov 2022 10:49 AM (IST)

    45 शहरों में आज 71 हजार लोगों को मिलेगा नियुक्ति पत्र

    पीएम मोदी ने रोजगार मेले के प्रथम चरण की शुरुआत 22 अक्टूबर 2022 को की थी जिसमे 75 हजार युवाओं को नौकरी का प्रमाण पत्र दिया गया था. रोजगार मेले के दूसरे चरण के तहत आज देश भर के 45 शहरों में 71 हजार बेरोजगारों को नियुक्ति पत्र दिया जा रहा है. इसी क्रम में आज बीएसएफ के छावला कैम्प में 345 युवाओं को केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों/विभागों में उनकी नियुक्ति का प्रमाण पत्र दिया जा रहा है. नियुक्ति पत्र पाने वाले युवाओं में शिक्षक,नर्सिंग अधिकारी, डॉक्टर, बैंकिंग अधिकारी, डीडीए के साथ साथ अर्द्धसैनिक बलों-बीएसएफ, सीआईएसएफ, एसएसबी और सीआईएसएफ शामिल है.

  • 22 Nov 2022 10:43 AM (IST)

    केंद्र सरकार के 38 विभागों में काम करेंगेः नित्यानंद राय

    केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा, “देश के युवाओं की खुशकिस्मती है कि उन्हें स्वयं प्रधानमंत्री रोजगार के लिए नियुक्ति पत्र दे रहे हैं, आज जिन 71 हज़ार युवाओं का चयन किया गया है. वे केंद्र सरकार के 38 विभागों में कार्य करेंगे, जिसमें ग्रुप बी, ग्रुप सी के साथ साथ अर्द्धसैनिक बलों और बैंकों में भी उनकी सेवाएं ली जाएगी.” रोजगार मेला के तहत केंद्र सरकार ने 2023 तक सरकारी विभागों में खाली पड़े पदों पर 10 लाख नौकरी देने का लक्ष्य रखा है.

  • 22 Nov 2022 10:39 AM (IST)

    पोलैंड के पूर्व PM मिलर ने जेलेंस्की पर साधा निशाना

    पोलैंड के पूर्व प्रधानमंत्री लेजेक मिलर ने यू्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की पर तीखा हमला करते हुए कहा कि जेलेंस्की मिसाइल को लेकर झूठ बोले जा रहे हैं. यह गुस्सा दिलाने वाला है जैसे मजाक बना रखा है. यूक्रेनियन पर हमारा भरोसा खत्म हो रहा है. किसी ने उन पर आरोप नहीं लगाया मगर वो खुलकर झूठ बोल रहे हैं. यह मिसाइल से ज्यादा खतरनाक है.

  • 22 Nov 2022 10:30 AM (IST)

    श्रद्धा मर्डर केसः आफताब का आज पॉलीग्राफ टेस्ट

    श्रद्धा मर्डर केस में आफताब का आज पॉलीग्राफ टेस्ट हो सकता है. आज दिल्ली पुलिस आफताब के पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए FSL से संपर्क कर सकती है. आफताब के नार्को टेस्ट से पहले पॉलीग्राफ टेस्ट होगा. आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट रोहिणी स्थित FSL में होगा. आफताब के पॉलीग्राफ टेस्ट में 1 से 2 दिन तक का समय लग सकता है. पहले दिन आफताब के पॉलीग्राफ टेस्ट में तकरीबन 8 घंटे तक का समय लग सकता है.

  • 22 Nov 2022 10:26 AM (IST)

    दिसंबर में ममता सरकार गिर सकती हैः BJP नेता अग्निमित्रा

    BJP नेता अग्निमित्रा पॉल ने कोलकाता में कहा कि TMC पार्टी कमजोर हो रही है, दिसंबर में बहुत बड़ा खेला होगा. 30 से ज्यादा तृणमूल के नेता हमारे संपर्क में हैं. दिसंबर के बाद यह सरकार रहेगी या नहीं यह भी सवाल है.

  • 22 Nov 2022 10:19 AM (IST)

    भारत जोड़ो यात्रा से पहली बार जुड़ेंगी प्रियंका गांधी

    राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा अभी गुजरात में है. अब प्रियंका गांधी वाड्रा उनकी यात्रा में पहली बार शामिल होंगी. भारत जोड़ो यात्रा कल दो दिनों के ब्रेक के बाद फिर से शुरू हो रही है. अभी यह यात्रा महाराष्ट्र से मध्य प्रदेश में प्रवेश कर रही है. इसके पहले कर्नाटक में बतौर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी कुछ देर के लिए यात्रा में शामिल हुईं थी. प्रियंका 4 दिनों तक यात्रा का हिस्सा बनीं रहेंगी.

  • 22 Nov 2022 10:12 AM (IST)

    श्रद्धा मर्डर केसः पुलिस ने बनाई 14 टीमें

    श्रद्धा मर्डर केस में आला ए कत्ल की तलाश के लिए पुलिस ने 14 टीमें बनाई हैं. श्रद्धा की हत्या के बाद के अगले दिन से आफताब के मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस ने एक रुट बनाया है और उसी पूरे रुट के जरिए तलाशी होगी. महरौली और गुरुग्राम में कूड़ा बीनने वालों से भी की पूछताछ जाएगी. आफताब आरी को फेंकने के लिए कैब से गुरुग्राम गया था. आफताब आम तौर पर मैट्रो से ऑफिस जाता था, लेकिन जिस दिन वो अपने बैग में हथियार डालकर वो उसे फेंकने गया उस दिन उसने कैब बुक की थी.

  • 22 Nov 2022 10:09 AM (IST)

    श्रद्धा मर्डर केसः आरोपी आफताब की 4 दिनों के लिए बढ़ी रिमांड

    दिल्ली की साकेत कोर्ट ने श्रद्धा मर्डर केस के आरोपी आफताब की रिमांड अवधि 4 दिनों के लिए बढ़ा दी है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आरोपी की पेशी हुई है.

  • 22 Nov 2022 10:07 AM (IST)

    ठाणे में कार में आग लगी, 2 ऑटो भी जलकर खाक

    मुंबई से सटे ठाणे में आज मंगलवार तड़के एक कार में अचानक आग लग गई. इस आग की चपेट में 2 ऑटो भी आ गए और दोनों ही जलकर खाक हो गए. जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया. हालांकि आग लगने की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है.

  • 22 Nov 2022 09:56 AM (IST)

    गुजरातः हिंदू क्षेत्र में नहीं लगेगी डिस्पेंसरी- कांग्रेस विधायक

    गुजरात में एक वीडियो वायरल हो गया जिसमें कहा जा रहा है कि खोड़ा के महुधा से कांग्रेस विधायक इंद्रजीत परमार ने कहा है कि हिंदू इलाके में कोई डिस्पेंसरी नहीं लगेगी. गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के एक विधायक का वीडियो सामने आया है, जिसमें वह मुस्लिम मतदाताओं से वादा करते हुए देखे जा रहे हैं कि हिंदू इलाके में कोई डिस्पेंसरी नहीं लगेगी. यह वीडियो गुजरात बीजेपी इकाई के महासचिव प्रदीपसिंह वाघेला ने ट्वीट किया है. वीडियो में यह कहते सुना जा सकता है, “मेरे लिए आप अल्लाह के समान माता-पिता हैं. यह डिस्पेंसरी अगर दूसरी तरफ (हिंदू क्षेत्र) जाती है तो किसी काम की नहीं है. उन्हें अस्पताल की जरूरत नहीं है. मैं मुस्लिम समुदाय के कारण विधायक बना. मैं गारंटी देता हूं कि हिंदू इलाके में किसी भी डिस्पेंसरी की इजाजत नहीं दी जाएगी.”

  • 22 Nov 2022 09:50 AM (IST)

    शाहजहांपुरः गाड़ी पलटी, हादसे में 5 की मौत

    उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर से पलिया जा रही जायलो कार अनियंत्रित होकर भीरा मार्ग पर पलट गई. पलिया थाना क्षेत्र में हुई घटना में गाड़ी के पलटने से 5 लोगों की मौत जबकि कई अन्य घायल लोग घायल हो गए. घायलों को स्थानीय सीएचसी में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल भेजा. एसपी संजीव सुमन ने 5 लोगों के मरने की पुष्ट की है. कार में 10 यात्री सवार थे.

  • 22 Nov 2022 09:21 AM (IST)

    जैन का मसाज करने वाला शख्स रेप का आरोपी

    तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन के मसाज करने वाले मामले में नया मामला सामने निकल कर आया है. जेल के सूत्रों का कहना है कि मंत्री का मसाज करने वाला शख्स रेप का आरोपी है. तिहाड़ जेल के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सत्येंद्र जैन की मालिश करने वाला मालिशिया कैदी रिंकू पुत्र ताराचंद है. वह रेप के मामले में कैदी है, जिस पर POCSO की धारा 6 और IPC की धारा 376, 506 और 509 के तहत आरोप लगाया गया है. रिंकू फिजियोथेरेपिस्ट नहीं है.

  • 22 Nov 2022 09:12 AM (IST)

    8 डॉलर वाले Blue Tick सब्सक्रिप्शन के रिलॉन्च पर फिर रोक

    एलन मस्क ने ट्विटर ब्लू वेरिफिकेशन बैज को दोबारा लॉन्च करने पर रोक लगा दी है, अब वह संगठनों के लिए अलग-अलग रंग की जांच का उपयोग कर सकते हैं. एलोन मस्क ने सोमवार को कहा कि ट्विटर प्लेटफॉर्म पर सेवा को वापस लाने के लिए अपनी ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन सेवा (Blue Tick Subscription Service) को फिर से शुरू करने से रोक दिया है. मस्क ने एक ट्वीट में कहा कि जब तक प्रतिरूपण को रोकने का उच्च विश्वास नहीं हो जाता है, तब तक ब्लू टिक वेरिफाइड (Blue Tick Verified) का पुन: लॉन्च रोक दिया जाता है.

  • 22 Nov 2022 09:04 AM (IST)

    श्रद्धा मर्डर केसः आफताब ने गुरुग्राम में फेंका था आरी और ब्लेड

    श्रद्धा मर्डर केस में सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में आफताब ने बताया कि उसने श्रद्धा मर्डर में इस्तेमाल आरी और ब्लेड गुरुग्राम की DLF फेज 3 की झाड़ियों में फेंका है. जबकि चापड़ उसने महरौली के 100 फूटा रोड स्थित कूड़ेदान में फेंक दिया है. दिल्ली पुलिस की टीम 2 बार गुरुग्राम में उन झाड़ियों की जांच कर चुकी है. पहले दिन (बीते शुक्रवार) की जांच के बाद दिल्ली पुलिस की टीम गुरुग्राम की झाड़ियों से कुछ सबूत लेकर निकली थी, जिसे CFSL जांच के लिए भेजा गया है. जबकि दूसरे दिन यानी (बीते शनिवार) की जांच में दिल्ली पुलिस मेटल डिटेक्टर के साथ गुरुग्राम गई थी लेकिन तब पुलिस खाली हाथ वापस लौटी.

  • 22 Nov 2022 08:58 AM (IST)

    PM मोदी आज शुरू करेंगे कर्मयोगी प्रारंभ

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 10 लाख भर्ती के लिए शुरू किए गए रोजगार मेला के तहत आज, 22 नवंबर 2022 को करीब 71 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र देंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने एक बयान में यह जानकारी दी. पीएमओ ने कहा कि Narendra Modi इस अवसर पर वीडियो कांफ्रेंस के जरिए युवाओं को संबोधित भी करेंगे. इस Rojgar Mela की शुरुआत अक्टूबर में की गई थी. तब पीएम ने 75 हजार युवाओं को जॉब लेटर सौंपे थे.

  • 22 Nov 2022 08:43 AM (IST)

    लखनऊः फर्नीचर कारोबारी पर ताबड़तोड़ फायरिंग

    लखनऊ के इंदिरानगर में फर्नीचर कारोबारी पर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई है. फायरिंग में 40 साल के शाहिद को तीन गोलियां लगी है. घायल युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है. शाहिद परिवार की किसी महिला को पिकनिक स्पॉट के पास छोड़ने गए थे लेकिन इस बीच उस पर हमला हो गया. मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

  • 22 Nov 2022 08:17 AM (IST)

    सोलोमन द्वीप में भूकंप, 7.0 मापी गई तीव्रता

    सोलोमन आइलैंड में आज भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 7.0 मापी गई है. भूकंप के झटके सोलोमन द्वीप के पश्चिम प्रशांत क्षेत्र में महूसस हुए हैं. जानकारी के मुताबिक, तेज झटकों की वजह से सुनामी का अलर्ट जारी कर दिया गया है.

  • 22 Nov 2022 07:57 AM (IST)

    ‘भारत और अमेरिका के बीच एक अहम रिश्ता’, बोलीं अमेरिकी अधिकारी

    व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव काराइन जीन-पियरे ने कहा कि भारत और अमेरिका के बीच एक बहुत ही महत्वपूर्ण रिश्ता है. आपने पिछले हफ्ते बाली G20 समिट में देखा होगा कि कैसे राष्ट्रपति जो बाइडेन भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर रहे थे और उनका स्वागत कर रहे थे. यह तो साफ है कि दोनों देशों के मध्य संबंध महत्वपूर्ण है, जिसका हम वास्तव में सम्मान करते हैं.

  • 22 Nov 2022 07:54 AM (IST)

    कोलंबिया में विमान दुर्घटनाग्रस्त, 8 की मौत

    कोलंबिया के मेडेलिन शहर के पड़ोस में सोमवार को एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें सवार आठ लोगों की मौत हो गई. एयरपोर्ट के अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी. कोलंबिया के उड्डयन अधिकारियों ने एक बयान में कहा कि ओलाया हेरेरा एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. मृतकों की पहचान छह यात्रियों और चालक दल के दो सदस्यों के रूप में हुई है. हालांकि यह अभी साफ नहीं हो सका है कि विमान में आठ से ज्यादा लोग सवार थे या नहीं.