Home Jhabua प्रतिभावान बच्चो के लिएँ आयोजित की गई प्रतिभा खोज परीक्षा में 166...

प्रतिभावान बच्चो के लिएँ आयोजित की गई प्रतिभा खोज परीक्षा में 166 बच्चो ने शारदा विद्या मंदिर में दी परीक्षा

8
0

झाबुआ। राकेश पोद्दार। ग्राम बिलिडोज झाबुआ में शारदा प्रतिभा खोज परीक्षा 2023 का आयोजन रविवार को किया गया । परीक्षा का उद्देश्य यह था कि कमजोर आर्थिक स्थिति के कारण कोई भी ग्रामीण प्रतिभावान छात्र शिक्षा के उजाले से वंचित न रह जाए।
शारदा विद्या मंदिर के शिक्षक विगत एक महीने से इस परीक्षा के लिए गांव गांव संपर्क कर रहे थे। विद्यालय के स्टाफ में एक जुनून था की इस परीक्षा में गांव का हर वो बच्चा बैठे जो पड़ना चाहता है उनकी मेहनत रंग लाई और रविवार को विद्यालय में आयोजित शारदा प्रतिभा खोज परीक्षा में कुल 166 विद्यार्थी अपनी किस्मत और मेहनत आजमाने के लिए सम्मिलित हुए। विद्यार्थी प्रातः 8.30 मिनट से ही विद्यालय में एकत्रित होना लग गए थे जब की परीक्षा का समय 11 बजे था। विधार्थियो ने शारदा प्रतिभा खोज परीक्षा में सम्मिलित होकर यह प्रमाणित कर दिया की अवसर मिलने पर वो अपनी योग्यता प्रदर्शित करने में पीछे नहीं हटते। परीक्षा कक्षा 3री, 6टी एवम 9वी में प्रवेश के लिए आयोजित की गई। विद्यार्थियों के बौद्धिक कौशल का परीक्षण करने हेतु हिंदी, गणित अंग्रेजी, विज्ञान, सामाजिक एवम सामान्य ज्ञान पर आधारित प्रश्न परीक्षा में पूछे गए।
उक्त परीक्षा के परिणाम दिनांक 4 अप्रैल 2023 मंगलवार को प्रातः 12 बजे घोषित किए जायेंगे। जो विद्यार्थी 90 प्रतिशत अंक लायेंगे वो विद्यालय में निशुल्क पड़ेंगे। इस से कम अंक लाने पर क्रमशः 70ः, 50ःएवं 40ः शुल्क में छूट ले पाएंगे। शाला संचालक ओम शर्मा, किरण शर्मा, अथर्व शर्मा द्वारा परीक्षा के सफल आयोजन के लिए शारदा प्रतिभा खोज की पूरी टीम को बधाई दी।