Home Jhabua जनसुनवाई में कलेक्टर द्वारा जिले के दूरस्थ क्षे़त्रों से आये ग्रामीणों की...

जनसुनवाई में कलेक्टर द्वारा जिले के दूरस्थ क्षे़त्रों से आये ग्रामीणों की समस्याओं को सुना गया और तत्काल निराकरण के निर्देष दिये

20
0

बुजुर्ग व्यक्ति द्वारा समस्या का तत्काल निराकरण होने पर जिला प्रषासन को धन्यवाद दिया

झाबुआ। राकेश पोद्दार। कलेक्टर श्रीमती रजनी सिंह के द्वारा नगर पालिका क्षेत्र राणापुर से जनसुनवाई में आज 10 जनवरी को उपस्थित हुए बुजुर्ग श्री चन्द्रकाल पंण्डया तथा उनकी पुत्री गायत्री पंण्डया के द्वारा प्रस्तुत आवेदन का तत्काल निराकरण जिसमें गरीबी रेखा की सूची में नाम जोड़ने के संबंध में था एवं वृद्धा अवस्था पेंषन की मांग की गई थी। कलेक्टर श्रीमती सिंह ने तत्काल जाॅच के निर्देष दिये जिसके निराकरण में बुजुर्ग व्यक्ति तथा उनकी पुत्री का बीपीएल की सूचि में नाम दर्ज करने के आदेष पारित कर उन्हें सौपें गये एवं वृद्धा अवस्था पंेंषन के लिये प्रकरण तैयार होगा। बीपीएल कार्ड बनने पर शासन की अन्य योजना का लाभ भी प्राप्त होगा, त्वरित निराकरण होने पर बुजुर्ग व्यक्ति द्वारा जिला प्रषासन को धन्यवाद दिया गया। खुषी-खुषी आदेष की काॅपी लेकर घर लौटे। इसी तरह जनप्रतिनिधि एवं पुर्व जिला पंचायत सदस्य श्री रूपसिंह जी डामोर एव उनके साथ बड़ी संख्या में उपस्थित हुए ग्रामीणों के द्वारा धमोई तालाब से पानी नही छोड़ने के संबंध में मांग की गई कलेक्टर महोदय के द्वारा तत्काल जाॅच कर निराकरण के निर्देष दिये।

कलेक्टर कार्यालय सभा कक्ष में कलेक्टर श्रीमती रजनी सिंह एवं सीईओ जिला पंचायत श्री अमन वैष्णव द्वारा जनसुनवाई में जिले के दूरस्थ क्षेत्रों से आये रहवासीयों द्वारा आवेदन प्रस्तुत किये गये। आज जनसुनवाई में कुल 46 आवेदन प्राप्त हुए।
प्रार्थी वरंिसह बारिया पिता रूमाल निवासी वगई छोटी तहसील राणापुर जिला झाबुआ के द्वारा पुलिस थाना राणापुर के द्वारा आज दिनांक तक अरेस्ट कर पेश नहीं किया गया है पुलिस वाले गाली गलौज कर थाने से भागाते है कहते है यह हमारा काम नहीं है जिसका तत्काल निराकरण के संबंद्ध में आवेदन प्रस्तुत किया गया। प्रार्थी श्री शानू भूरिया पिता थावरिया निवासी वानियापाड़ा तहसील मेघनगर द्वारा गाली गलौज करने व रोकने पर मारपीट की व जान से मारने की धमकी देने पर जांच कर उचित कानूनी कार्यवाही करने व विपक्षगणों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने व विपक्षगणों के खिलाफ उक्त घटना का आवेदन देने पर चैकी प्रभारी रंभापुर द्वारा कोई सुनवाई नहीं कराने पर जांच करने के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किया गया। प्रार्थी श्री सुरगी पति रीछु मेड़ा निवासी ग्राम भूतखेड़ी तहसील राणापुर द्वारा ग्राम के सर्वे नं. 96 की भूमि पर 0.01 हेक्टेयर में कच्चा मकान विगत 40-50 वर्षो से बना होकर प्रार्थी अपने परिवार सहित उक्त मकान में निवासी करती चली आ रही है इसके अलावा उसके पास आवसीय कोई मकान नहीं है प्रार्थीय के पति का पिछले वर्ष केंसर के मृत्यु हो गई है। प्रार्थी गरीब विधवा महिला होकर उसके पास आय का कोई भी साधन नहीं है वर्तमान में शासन की योजना के अंतर्गत आवासहीनों को भूमि के पट्टे व मकान निर्माण हेतु सहायता राशि प्रदाय की जा रही है इस संबध में प्रार्थीया द्वारा आवेदन प्रस्तुत किया गया है । प्रार्थी श्रीमती कमली पति फकीर भाबर निवासी गोपालपुरा तहसील झाबुआ के द्वारा वृद्धावस्था पेशंन प्रदाय करने के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किया गया। प्रार्थी श्रीमती गायत्री पति चंद्रकात पडंया निवासी राणापुर द्वारा गरीबी रेखा का कूपन बनावाने एवं वृद्धावस्था पंेशन स्वीकृत कराने के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किया गया। प्रार्थी श्रीमती सन्नू पति राजु डामोर निवासी ग्राम मोरझरी तहसील थादंला द्वारा शासकीय कन्या अवासीय शिक्षा परिसर विद्यालय थांदला में रोसईन के रिक्त पद पर नियुक्ति के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किया गया। प्रार्थी श्री पुष्पेंद्र सिंह तोमर द्वारा सुलभ शैचालय के पास स्थित भूमि की निविदा का निराकरण नहीं होने के संबध में आवेदन प्रस्तुत किया गया। इस संबंध में कलेक्टर श्रीमती रजनी सिंह द्वारा संबंधित विभागों को त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिये गये।
इस दौरान अपर कलेक्टर एसएस मुजाल्दा, एसडीएम सुनील कुमार झा, डिप्टी कलेक्टर तरूण जैन एवं संबंधित अधिकारीगण उपस्थित थे।